Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 नवंबर 2018 

  • क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:03 IST

Enter caption

ICC टी20 रैंकिंग: कुलदीप यादव टॉप तीन गेंदबाजों में शामिल, रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए तीन मैचों की सीरीज और ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका एकमात्र टी20 के बाद आईसीसी ने हालिया टी20 रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में पाकिस्तान अभी भी पहले स्थान पर है, वहीं भारत दूसरे, ऑस्ट्रेलिया चौथे और दक्षिण अफ्रीका पांचवें स्थान पर है। गेंदबाजी रैंकिंग में कुलदीप यादव 20 स्थान के जबरदस्त फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा दो स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया vs भारत 2018-19: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए निभा रहे हैं अलग भूमिका

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं लेकिन टीम के लिए एक अहम भूमिका निभा रहे हैं। तैयारियों के लिहाज से ये दोनों खिलाड़ी गेंदबाजों को नेट्स पर मदद करेंगे हैं। वॉर्नर ने पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की गेंदों का सामना किया। स्टीव स्मिथ भी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए गेंदबाजों को मजबूती प्रदान करेंगे और नेट्स पर खेलेंगे। 

NZ'A' vs IND'A': दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ, सीरीज फ़िलहाल 0-0 से बराबर

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच हैमिल्टन में खेला गया दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट ड्रॉ रहा और तीन मैचों की सीरीज फ़िलहाल 0-0 से बराबर है। दोनों टीमों के बीच माउंट मौंगानुई में खेला गया पहला टेस्ट भी ड्रॉ रहा था। हैमिल्टन में न्यूजीलैंड ए ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 303/7 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में भारत ए ने मैच खत्म होने तक 159/2 का स्कोर बनाया।

महेंद्र सिंह धोनी का अपनी बेटी के साथ भोजपुरी और तमिल में बातचीत का वीडियो हुआ वायरल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे थे। ऐसे में वो अपने परिवार के साथ इन दिनों समय बिता रहे हैं और अपनी बेटी जीवा के साथ जमकर मस्ती कर रहे हैं। धोनी ने हाल ही में मुंबई में पत्नी साक्षी का जन्मदिन भी मनाया था। उसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। लेकिन अब धोनी का बेटी जीवा के साथ बातचीत का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दोनों भोजपुरी और तमिल में बात करते दिख रहे हैं। 

PAK vs NZ, दूसरा टेस्ट: पहली पारी में मात्र 90 रन बनाकर आउट हुई न्यूजीलैंड, यासिर शाह ने झटके 8 विकेट

Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में मात्र 90 रन बनाकर सिमट गई। कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए और वो अंत तक आउट नहीं हुए। पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर 8 विकेट चटकाए। फॉलोआन खेलते हुए दूसरी पारी में स्टंप्स के समय मेहमान टीम का स्कोर 131/2 है। टॉम लैथम 44 और रॉस टेलर 49 रन बनाकर नाबाद हैं।

SL v ENG, तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 42 रन से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

इंग्लैंड ने कोलंबो में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में श्रीलंका को 42 रन से हरा दिया। खेल के चौथे दिन 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम चायकाल के बाद 284 रन बनाकर आउट हो गई। मलिंदा पुष्पकुमारा 42 रन बनाकर नाबाद रहे। जॉनी बैर्स्टो को पहली पारी में शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच और पूरी सीरीज में 277 रन बनाने के लिए बेन फोक्स को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। ये पहली बार है जब इंग्लैंड ने श्रीलंका को किसी टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया हो।

स्कॉटलैंड और श्रीलंका के बीच मई में खेले जाएंगे 2 वनडे मैच

श्रीलंका और स्कॉटलैंड के बीच अगले साल मई में 2 वनडे मैच खेले जाएंगे। इन मैचों का आयोजन 2019 विश्व कप से ठीक पहले होगा, जिसकी मेजबानी स्कॉटलैंड करेगा। क्रिकेट स्कॉटलैंड ने सोमवार को इसका ऐलान किया।शेड्यूल के मुताबिक पहला वनडे मैच 18 मई को और दूसरा मैच 21 मई को खेला जाएगा। हालांकि किन जगहों पर ये मैच खेले जाएंगे इसकी घोषणा अभी तक नहीं हुई है।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करे

Published 26 Nov 2018, 22:42 IST
Advertisement
Fetching more content...