COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 दिसंबर 2018

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
950   //    28 Dec 2018, 22:44 IST

Enter caption

AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया 151 रनों पर ढेर, 292 रनों की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में भारत की खराब शुरुआत

मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन भारत के 443 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी सिर्फ 151 रनों पर ढेर हो गई और भारतीय टीम को 292 रनों की विशाल बढ़त मिली। हालाँकि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन के लिए नहीं बोला, लेकिन दूसरी पारी में उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। तीसरे दिन स्टंप्स के समय भारत ने महज 54 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए। हालांकि टीम की कुल बढ़त 345 रनों की हो गई है।

AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: तीसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में मेजबान तेज गेंदबाजों ने मेहमान बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। जसप्रीत बुमराह के 33 रन पर 6 विकेट ने कहर बरपाया और मेजबान टीम को 151 रनों पर समेटकर पहली पारी के आधार पर 292 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मेजबान टीम को फॉलोऑन के लिए नहीं बुलाया। भारत की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही। आज के खेल के दौरान कई रिकॉर्ड बने। आइए डालते हैं उस पर एक नजर।

AUS v IND: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने की ऋषभ पंत की स्लेजिंग, बीबीएल में खेलने का दिया ऑफर

स्टम्प माइक पर जो सुनाई पड़ रहा है, उसके अनुसार पेन ने पंत से कहा कि धोनी एकदिवसीय टीम में वापस आ गए हैं, इस सीजन हम पंत को हरिकेन में शामिल कर सकते हैं! हमें एक बल्लेबाज की जरुरत है। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया में तुम्हारी छुट्टियों में इजाफा होगा, होबार्ट भी एक अच्छा शहर है। तुम्हें समंदर किनारे एक अपार्टमेंट दिया जाएगा। अगर तुम्हें खाने पर बुलाये तो क्या तुम बच्चों को संभाल लोगे? मैं रात में पत्नी को फ़िल्म दिखाने ले जाऊंगा तो तुम बच्चों की जिम्मेदारी संभाल पाओगे?

NZ vs SL, दूसरा टेस्ट: टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के सामने रखा विशाल लक्ष्य

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान न्यूजीलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है और चौथे दिन श्रीलंका की हार लगभग तय है। पहली पारी में 178 रन बनाकर श्रीलंका को सिर्फ 104 रनों पर ढेर करके मेजबानों ने 74 रनों की बढ़त हासिल की थी और तीसरे दिन उन्होंने दूसरी पारी में टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स के शतक की बदौलत 585/4 का विशाल स्कोर बनाया एवं श्रीलंका को जीत के लिए 660 रनों का असंभव लक्ष्य दिया। तीसरे दिन स्टंप्स के समय श्रीलंका का स्कोर 24/2 था।

SA v PAK, पहला टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

Advertisement

सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। तीसरे दिन 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन ऑफ़ द मैच दक्षिण अफ्रीका के ऑलिवियर रहे, उन्होंने 11 विकेट चटकाए। 

क्रिकेट न्यूज: स्टीव स्मिथ को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत मिली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए एक बड़ी खबर यह है कि उन्हें बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने की इजाजत मिल गई है। बीपीएल के अधिकारियों ने स्मिथ के खेल से रोक हटाते हुए उन्हें अनुमति दी है। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि अब वे कोमिला विक्टोरियंस के लिए खेलेंगे। पहले स्मिथ के खेलने पर रोक लगा दी गई थी। 

Get Cricket News in Hindi here

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...