Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 28 अक्टूबर 2017

PAKvSL: दूसरे टी20 में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ली

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में पाक ने मेहमान टीम को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने 9 विकेट पर 124 रन बनाए तथा पाक ने 1 गेंद शेष रहते 8 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान के फहीम अशरफ ने हैट्रिक ली।


रणजी ट्रॉफी 2017-18: अंजिक्य रहाणे को ओडिशा के खिलाफ मैच में मुंबई की टीम में चुना गया

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को ओडिशा के खिलाफ होने वाले रणजी मैच के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी ओडिशा के खिलाफ मैच में नजर आएंगे। ये मैच 1 नवंबर से 4 नवंबर तक खेला जाएगा। गौरतलब है अंजिक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। दोनों ने मुंबई के पहले दो रणजी मैच में हिस्सा नहीं लिया था। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।


अगले साल होने वाली आईपीएल की नीलामी के लिए उत्साहित हैं हार्दिक पांड्या

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, आईपीएल के 11वें सीजन के लिए होने वाली नीलामी को लेकर उत्साहित हैं। खबरों के मुताबिक हार्दिक पांड्या नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को दे दी है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी भी अपनी टीम में हार्दिक पांड्या को चाहती है। ऐसे में उनके लिए इस सीजन में बड़ी बोली लगने की संभावना है।


मोहम्मद शमी ने विराट कोहली की रोटेशन पॉलिसी का समर्थन किया

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विराट कोहली की रोटेशन पॉलिसी का समर्थन किया है। उनका कहना है कि इससे उन्हें फायदा हुआ है। गौरतलब है 2019 विश्व कप से पहले भारतीय टीम रोटेशन पॉलिसी के तहत हर एक खिलाड़ी आराम दे रही है। एक-एक करके सभी खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है जिससे 2019 विश्व कप से पहले एक कोर टीम बनाई जा सके। इससे एक फायदा ये भी होता है कि खिलाड़ियों को पर्याप्त आराम भी मिलता है जिससे अगले श्रृंखला के लिए वो पूरी तरह से तरोताजा रहते हैं।


सुनील गावस्कर के नाम पर अमेरिका में रखा गया क्रिकेट मैदान का नाम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर को एक और सम्मान मिला है। उन्होंने अमेरिका के लुईसविले में एक क्रिकेट मैदान का उद्घाटन किया। इसके बाद उस मैदान का नाम सुनील गावस्कर के नाम पर रखा गया। ऐसा पहली बार होगा जब कोई अंतर्राष्ट्रीय खेल सुविधा किसी भारतीय खिलाड़ी के नाम पर रखी गई है। इस मैदान का उद्घाटन 15 अक्टूबर को हुआ था। ये लुईसविले क्रिकेट क्लब का घरेलू मैदान होगा। लुईसविले की टीम मिडवेस्ट क्रिकेट लीग की 42 टीमों में से एक है।


बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से टीम के अन्य खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा: जो रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला में बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से टीम के अन्य खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। गौरतलब है कि बेन स्टोक्स को पिछले महीने बिस्ट्रल में हुई एक घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि इसके बाद उन्हें छोड़ भी दिया गया लेकिन उनके खिलाफ पुलिस की जांच अभी भी चल रही है। यही वजह है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं गए।


INDvNZ: कुलदीप यादव तीसरे वन-डे में मौका मिलने पर अपनी रणनीति दिखाने को तैयार

भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक मुकाबला 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर होना है ऐसे में वहां के लोकल बॉय कुलदीप यादव का उत्साह देखते ही बनता है। कुलदीप यादव ने इस बारे में कहा कि अगर मुझे कानपुर में टीम इंडिया की अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है, तो अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूँगा। घरेलू दर्शकों के सामने खेलना यादव ने खास बताया। गौरतलब है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहला अंतरराष्ट्रीय डे-नाईट मैच होना है।


INDvNZ: टिम साउदी कानपुर वन-डे के साथ सीरीज जीतने के लिए उत्साहित

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला 29 अक्टूबर को कानपुर में खेला जायेगा। तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले न्यूज़ीलैंड के ख़िलाड़ी सीरीज जितने को लेकर बहुत उत्साहित नजर आ रहे हैं। न्यूज़ीलैंड टीम के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने मेजबान टीम पर दबाव न होने के साथ आखिरी मैच में जोश के साथ खेलकर सीरीज जीतने का बयान जारी किया है। न्यूज़ीलैंड टीम ने पिछले साल भी 3-2 से करीब आकर सीरीज को गवायाँ था लेकिन इस बार वह इस मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment