Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 अप्रैल 2018

  • केकेआर ने आरसीबी को हराया, सनराइजर्स हैदराबाद की एक और जीत, दीपक चाहर 2 हफ्ते के लिए आईपीएल से बाहर
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 11 रनों से हराया आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने कम स्कोर के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 11 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर खेलकर 6 विकेट पर 140 रन बनाए और 11 रनों से मैच गंवा दिया। अजिंक्य रहाणे 65 रन बनाकर नाबाद लौटे।टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शिखर धवन 6 रन बनाकर गौतम का शिकार हुए। इसके बाद एलेक्स हेल्स और कप्तान केन विलियमसन ने पारी आगे बढ़ाते हुए दूसरे विकेट के लिए 89 रन जोड़े।   IPL 2018: दीपक चाहर चोट के कारण दो हफ्तों के लिए हुए आईपीएल से बाहर चेन्नई सुपरकिंग्स को कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ करारी शिकस्त झेलने के बाद एक और झटका लगा है। शानदार फॉर्म में चल रहे युवा तेज़ गेंदबाज दीपक चाहर हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण दो हफ्तों के लिए आईपीएल से बाहर हो गए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की। फ्लेमिंग ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "दीपक को पहले भी हैमस्ट्रिंग इंजरी रही। अब वो दो हफ्तों तक नहीं खेल पाएंगे और टीम के लिए यह बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है।"दीपक चाहर को कल मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच के दौरान अपना तीसरा ओवर डालते समय थोडी तकलीफ महसूस हुई, जिसके बाद वो मैदान से चले गए थे। दीपक चाहर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इस सीजन में सभी 7 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 23.17 की औसत से 6 विकेट अपने नाम किए। चहर ने अपने प्रदर्शऩ से सबको काफी प्रभावित किया, लेकिन अब टीम को कमी निश्चित ही खलने वाली है।   IPL 2018: हम 2015 और 2016 की तरह एक बार फिर जोरदार वापसी करेंगे- युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस साल का आईपीएल अबतक शानदार नहीं रहा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने अबतक खेले 6 मैचों में से सिर्फ दो ही मैचों में जीत दर्ज की है और चार मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मैच में उन्हें अपने घरेलू मैदान में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हराया था।हालांकि टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को उम्मीद है कि उनकी टीम साल 2015 और 2016 की तरह एक बार फिर जोरदार वापसी करने में कामयाब रहेंगी। आज कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए चहल ने कहा, "चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद हमने उम्मीद नहीं छोड़ी है। अभी सिर्फ 6 ही मैच हुए हैं और 8 मैच बाकी है। हमने साल 2015 और 2016 में भी हम ऐसी ही स्थिति में थे और हमने वापसी की थी। हम उम्मीद कर रहे हैं इस सीजन में भी हम वैसा ही प्रदर्शन करें।"




IPL 2018: 4 न बिकने वाले गेंदबाज़ जो एक अच्छे रिपलेस्मेंट साबित हो सकते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग अब ‘इंजर्ड प्रीमियर लीग’ बनता जा रहा है। कई नामी गिरामी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से हटने का फ़ैसला किया है क्योंकि वो चोट का शिकार हो चुके हैं। चोटिल खिलाड़ियों की वजह से टीम को रिप्लेसमेंट की तलाश करनी पड़ती है।हांलाकि कई क्रिकेटर जो इन चोटिल खिलाड़ियों के बदले टीम में आए हैं वो क़रीब आधे सीज़न बीत जाने पर भी अपना प्रभाव नहीं जमा पाए हैं। कई टीम के मालिकों को अपने फ़ैसले पर अफ़सोस हो रहा है। हम यहां उन 5 न बिकने वाले खिलाड़ियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं जो अगर इस साल टीम में शामिल किए जाते तो ज़्यादा प्रभावशाली होते।




4 भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जिनका करियर संवारने में एमएस धोनी का रहा है बड़ा योगदान

पिछले कुछ वर्षों से चेन्नई सुपर किंग्स को उनकी सितारों से सजी लाइन-अप के लिए जाना जाता है। पहले सीज़न से ही, सीएसके के पास दुनिया भर के बड़े बड़े खिलाड़ियों का जमावड़ा रहा है, खासकर बल्लेबाजी विभाग में। हालांकि, गेंदबाजी के मोर्चे पर, सीएसके ने कई घरेलू भारतीय गेंदबाजों को मौका दिया है। एमएस धोनी को घरेलू तेज गेंदबाजों को चुनने, उन्हें तैयार करने और उन्हें बेहतर गेंदबाज बनाने में एक तरह से महारत हासिल है। धोनी की सक्षम कप्तानी के तहत खेलने के बाद, उनमें से कुछ खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए भी खेलने में सक्षम है।

Published 30 Apr 2018, 00:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit