Create

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 दिसंबर 2018 

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: रोहित शर्मा बने पिता, घर आई नन्ही परी

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी और 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा के लिए साल 2018 के आखिर में एक बड़ी खुशखबरी आई है। रोहित शर्मा पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी रितिका सजदेह ने एक खूबसूरत सी बेटी को जन्म दिया है। इस वजह से रोहित शर्मा अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी जगह ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दिया जा सकता है।


क्रिकेट न्यूज: आईसीसी महिला वनडे और टी20 टीम ऑफ द् ईयर का ऐलान

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् ने साल 2018 की वुमेंस वनडे और टी20 टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया गया है। वनडे टीम में जहां दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, तो टी20 टीम में 3 भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है। हरमनप्रीत कौर को टी20 टीम का कप्तान भी चुना गया है। स्मृति मंधाना और पूनम यादव को वनडे और टी20 दोनों ही टीमों में जगह मिली है।


स्मृति मंधाना ने जीता आईसीसी वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी ' वुमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है। इसके लिए उन्होंने साल 2018 का रेचेल हेयोइ फ्लिंट पुरस्कार जीता। इसके साथ ही मंधाना को वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया है। साथ ही आईसीसी ने साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 महिला क्रिकेटर और उदयीमान महिला खिलाड़ी का भी ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को महिला टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर और इंग्लैंड की 19 वर्षीय ऑफ स्पिनर सोफी एकल्सटॉन को इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, आठवां राउंड: दूसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के आठवें राउंड का दूसरा दिन था। दूसरे दिन उत्तर प्रदेश और पुडुचेरी ने अपने-अपने मुकाबले जीते। इसके अलावा भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह का खराब प्रदर्शन एक बार फिर जारी रहा और वो बुरी तरह फ्लॉप हुए। जम्मू-कश्मीर के लिए इरफान पठान ने शानदार गेंदबाजी की, तो बड़ौदा के लिए क्रणाल पांड्या ने बल्लेबाजी के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया। हालांकि मुंबई के लिए श्रेयस अय्यर शून्य पर आउट हुए।


क्रिकेट न्यूज: राशिद खान के पिता की हुई मौत

अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर राशिद खान के पिता की मौत हो गई है।इस खबर की पुष्टि सबसे पहहले उनके टीम के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने की। नबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके उनके पिता की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और उनके आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना की। 20 वर्षीय राशिद खान वर्तमान में बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में अब तक 3 मैच खेलते हुए 5 विकेट चटकाए हैं। वे इस समय गेंद के साथ अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। हालांकि अपने पिता की मौत के बावजूद राशिद खान नए साल की पूर्व संध्या पर सिडनी थंडर के खिलाफ मैच में हिस्सा ले रहे हैं।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment