Create
Notifications

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 31 मई 2018

निशांत द्रविड़

गर्दन में लगी चोट के बाद पहली बार नेट्स पर नज़र आए भारतीय कप्तान विराट कोेहली रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने बांद्रा के एक स्टेडियम में भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर के साथ नेट पर काफी देर तक अभ्यास किया। विराट कोहली को आईपीएल में सनराइजर्स हैदाराबद के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। कोहली को गर्दन में लगी चोट के कारण काउंटी क्रिकेट से अपना नाम वापस लेना पड़ा, जिसके बाद इस चीज़ के भी कयास लगाए जाने लगे कि विराट को शायद कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहना पड़े।


भारत का दौरा करने वाली टीमें अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगी अभ्यास मैच: बीसीसीआई

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने हाल ही में इस बात का ऐलान किया कि भारत का दौरा करने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय टीमें अफगानिस्तान के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलेंगी। इससे नई टीमों को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने का अनुभव मिलेगा।


आईसीसी मैच फिक्सिंग को रोकने में नाकाम रही: अर्जुन रणातुंगा

श्रीलंका के विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने कहा कि श्रीलंका की क्रिकेट में भ्रष्टाचार काफी ऊपर तक है और आईसीसी पूरी तरह से मैच फिक्सिंग को रोकने में नाकाम रही है। श्रीलंका की सरकार में मंत्री की भूमिका निभाने वाले रणातुंगा के मुताबिक जो दावा अल जज़ीरा ने अपनी डॉक्यूमेंट्री में किया है, देश में क्रिकेट में भ्रष्टाचार का स्तर उससे भी ज्यादा है।


टीम मालिकों के ज्यादा हस्तक्षेप से प्रदर्शन पर पड़ता है असर: गौतम गंभीर

दिल्ली डेयरडेविल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने आईपीएल में टीमों की सफलता को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस टीम के मालिक कम दखलंदाजी करते हैं वो टीम ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करती है। चेन्नई सुपर किंग्स इसलिए लगातार जीतती है क्योंकि उनके टीम मालिक क्रिकेट को लेकर ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करते हैं।


ENGvPAK: दूसरे टेस्ट के लिए सैम करन को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया

पाकिस्तान के खिलाफ 1 जून से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए सैम करन को इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। बेन स्टोक्स चोटिल हैं इसलिए उनके विकल्प के तौर पर सैम करन को टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को बताया कि अभ्यास के दौरान फील्डिंग करते वक्त बेन स्टोक्स की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। हालांकि वो अभी पूरी तरह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर नहीं हुए हैं लेकिन एहतियात के तौर पर सैम करन को टीम में शामिल कर लिया गया है।


हार्दिक पांड्या को कैरिबियाई समझ बैठे थे केन्याई खिलाड़ी : क्रुणाल पांड्या

"जब 2003 विश्व कप में केन्याई टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी , तब उनके खिलाड़ी बड़ौदा की रणजी टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने आये थे। उन दिनों उनकी टीम में स्टीव टिकोलो, थॉमस ओडोयो जैसे दिग्गज खिलाड़ी हुआ करते थे। मैच के बाद जब सारे खिलाड़ी बस का इंतजार कर रहे थे, तब कुछ बच्चे उनके पास ऑटोग्राफ के लिए पहुंच गए। लेकिन कोई भी खिलाड़ी ऑटोग्राफ नहीं दे रहा था। कुछ ही पलों में हार्दिक पांड्या वहां पहुंच गए और जैसे ही वो पहुंचे केन्याई खिलाड़ियों ने अकेले हार्दिक को खुद बुलाकर ऑटोग्राफ दिया।


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 मैचों का आयोजन नहीं होना चाहिए: ग्रीम स्मिथ

मुंबई में एक इवेंट के दौरान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि मेरा मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 क्रिकेट का आयोजन नहीं होना चाहिए। भले टी20 विश्व कप का आयोजन 2 साल पर हो लेकिन इसके मैच ज्यादातर घरेलू स्तर पर ही होने चाहिए। स्मिथ ने आगे कहा कि टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए प्रयास करना जरुरी है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...