क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 फरवरी 2019

Enter caption

IND v NZ , मैच प्रीव्यू: पहले टी20 मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाएगा। ये वही मैदान है जहां पर वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया था। वनडे सीरीज के बाद निश्चित तौर पर भारतीय टीम के हौसले बुलंद होंगे। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम टी20 सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी।

IND vs NZ: पहले टी20 मुकाबले के लिए भारत और न्यूजीलैंड की संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, शुबमन गिल/ अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद

न्यूजीलैंड: टिम साइफर्ट, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, टॉड एस्टल ,ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट

IND vs NZ: टी20 अंतरराष्ट्रीय के सभी आंकड़ों पर एक नज़र

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाने वाली है। एकदिवसीय सीरीज में 4-1 की जीत के बाद भारत की नज़रें टी20 सीरीज में भी जीत हासिल करने पर होगी। दोनों टीमों के बीच अभी तक आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले गये हैं, जिसमें भारत ने दो और न्यूजीलैंड ने 6 मैच जीते हैं।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, फाइनल: विदर्भ को मिली पहली पारी में बढ़त, सौराष्ट्र 307 रन बनाकर ऑल आउट

नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2018-19 के फाइनल के तीसरे दिन विदर्भ के 312 के जवाब में सौराष्ट्र की टीम 307 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। गत विजेता विदर्भ को पहली पारी में पांच रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिली और तीसरे दिन स्टंप्स तक उन्होंने 31 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए थे एवं उनकी कुल बढ़त 60 रनों की हो गई है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: जेसन होल्डर ने रैंकिंग में रचा इतिहास, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को फायदा

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इतिहास रचते हुए रैंकिंग में अनोखा मुकाम हासिल किया। सर गैरी सोबर्स (मार्च 1974) के बाद जेसन होल्डर वेस्टइंडीज के पहले ऐसे खिलाड़ी बने, जिन्होंने ऑलराउंडर लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया।

IND vs NZ: पांचवां वनडे मैच जीतने के बाद चहल से भागते नज़र आये एमएस धोनी

चहल दरअसल अपने नए शो 'चहल टीवी' के लिए धोनी का इंटरव्यू करना चाहते थे। इन दिनों चहल बीसीसीआई टीवी के लिए ‘चहल टीवी’ नाम का शो करते हैं जिसमें मैच के बाद चहल खिलाड़ियों का इंटरव्यू करते हैं।

श्रीलंका के एंजेलो परेरा ने एक ही मैच में जड़े दो दोहरे शतक, ऐसा करने वाले विश्व के सिर्फ दूसरे खिलाड़ी

श्रीलंका के घरेलू क्लब नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास रच दिया है। यह क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाए हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now