Create

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 5 मार्च 2018

SAvAUS: पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रन से हराया, मिचेल स्टार्क का शानदार प्रदर्शन डरबन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। चौथी पारी में जीत के लिए 417 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पांचवें दिन के शुरुआत में 298 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने मैच में 9 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


SAvAUS: एबी डीविलियर्स पर असभ्य तरीके से गेंद फेंकने के कारण नाथन लायन पर लगा जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लायन के ऊपर जुर्माना लगाया है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए डरबन टेस्ट के दौरान नाथन लायन ने एबी डीविलियर्स के ऊपर गेंद को असभ्य तरीके से फेंका, जिसको लेकर उन पर मैच की 50 प्रतिशत फीस का जुर्माना लगाया गया है। नाथन लायन को आईसीसी के नियमानुसार लेवल 1 को तोड़ने का दोषी पाया गया और इसके चलते उनकी मैच फीस काटी गई है।


SAvAUS: पहले टेस्ट में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

एबी डीविलियर्स अपने 111वें टेस्ट में सिर्फ छठी बार रन आउट हुए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डीविलियर्स अभी तक 28 बार रन आउट हुए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 39 टेस्ट पारियों में यह उनका पहला 0 था।


SAvAUS: डेविड वॉर्नर और क्विंटन डी कॉक के बीच हुई गहमागहमी


भारतीय टीम की जीत में अहम योगदान देना चाहता हूँ: ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने भारतीय टीम की जीत में हिस्सेदारी निभाने को लेकर कहा कि मैं इस अवसर को दोनों हाथों से लेना चाहता हूँ और भारतीय टीम की जीत में अपना अहम योगदान देना चाहता हूँ। इसके साथ ही पंत ने अपनी घरेलू टीम दिल्ली की कप्तानी को लेकर कहा कि मैं फ़िलहाल अगले पांच साल तक दिल्ली टीम की कप्तानी नहीं करना चाहता और केवल अभी अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहता हूँ। हमारी टीम के पास अनुभवी ख़िलाड़ी मौजूद हैं, जिसमें इशांत शर्मा और गौतम गंभीर का नाम शामिल है और वह टीम की कमान अच्छे से संभाल सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि मैं इस चुनौती के लिए अभी तैयार हूँ।


PSL 2018: इस्लामाबाद यूनाइटेड ने कराची किंग्स को 8 विकेट से हराया

शारजाह में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग के 15वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने कराची किंग्स को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया। कराची किंग्स ने 153/6 का स्कोर बनाया था, जिसे इस्लामाबाद यूनाइटेड ने मैन ऑफ़ द मैच ल्युक रोंकी की धुआंधार पारी की बदौलत सिर्फ दो विकेट खोकर 18वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। अंक तालिका में इस्लामाबाद यूनाइटेड 6 अंकों के साथ चौथे और कराची किंग्स 7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मुल्तान सुल्तांस की टीम पहले स्थान पर काबिज़ है।


Doedhar Trophy 2018: कर्नाटक ने रोमांचक मैच में इंडिया बी को 6 रन से हराया

धर्मशाला में खेले गए देवधर ट्रॉफी 2018 के दूसरे मैच में कर्नाटक ने इंडिया बी को एक रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। कर्नाटक ने आर समर्थ के शानदार शतक की बदौलत 296/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मनोज तिवारी के बेहतरीन 120 रनों के बावजूद इंडिया बी सिर्फ 290/9 का स्कोर ही बना सकी। फाइनल में खेलने वाली टीमों का फैसला 6 मार्च को इंडिया ए और कर्नाटक के बीच होने वाले मैच से होगा।


इंग्लैंड में होने वाले भारत के मुकाबलों का प्रसारण सोनी नेटवर्क पर किया जायेगा

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से आगामी 5 साल के मीडिया राइट्स खरीद लिए हैं। इंग्लैंड में होने वाले सभी मैच भारतीय उपमहाद्वीप में ईएसपीएन चैनल पर प्रदर्शित किये जायेंगे। ईसीबी और एसपीएन के बीच हुए करार में टेलीविजन और डिजिटली ब्रॉडकास्ट के जरिए मैचों का प्रसारण किया जायेगा। इस करार में इंग्लैंड में होने वाले भारतीय क्रिकेट टीम और महिला टीम के अंतरराष्ट्रीय मैच जिसमें टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 मैच हैं, वह भी शामिल होंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अगले 5 साल के कार्यक्रम में 80 मैचों का आयोजन किया जायेगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment