COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 8 अगस्त 2018

17   //    08 Aug 2018, 23:52 IST

England vs India: सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दी महत्वपूर्ण राय


इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में शतक जड़ने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने एक सलाह दी है। क्रिकेट के भगवान ने विराट कोहली को इसी सोच के साथ खेलते हुए अपने लक्ष्य पर ध्यान केन्द्रित करने को कहा है। क्रिकइन्फो से बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को यह राय दी है।



इंग्लैंड में एक गेंदबाज ने बल्लेबाज को पहला शतक जड़ने से रोकने के लिए जानबुझकर फेंकी नो बॉल


क्रिकेट में कुछ अप्रिय घटनाएं होते हुए देखी गई है। कई बार खिलाड़ी आपस में उलझ भी जाते हैं लेकिन इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में एक गेंदबाज ने नॉ बॉल फेंककर खेल भावना के विपरीत कार्य किया। पर्नेल क्रिकेट क्लब के इस खिलाड़ी ने विपक्षी टीम के बल्लेबाज को शतक बनाने से रोकने के लिए नॉ बॉल फेंक दी और 5 अतिरिक्त रनों से मैच समाप्त हो गया। क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज जॉय डैरेल 98 के स्कोर पर नाबाद वापस लौटे।



पाकिस्तान की टीम 2019 का विश्वकप जीत सकती है: मोहम्मद यूसुफ


पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम अगले साल होने वाले विश्वकप को जीत सकती है। इसके अलावा पूर्व कप्तान के अनुसार भारत और इंग्लैंड भी इस टूर्नामेंट को जीतने के प्रबल दावेदार है। यूसुफ का मानना है कि इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने का अनुभव इन दोनों एशियन टीम के काम आ सकता है।



राहुल द्रविड़ ने युजवेंद्र चहल को टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए दी अहम सलाह


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने युजवेंद्र चहल को क्रिकेट के लंबे प्रारूप में सफल होने के लिए इस प्रारूप में अधिक क्रिकेट खेलनी की सलाह दी। चहल इस समय भारतीय वनडे और टी20 टीम के नियमित सदस्य है और उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है।



स्लो ओवर रेट से निपटने के लिए विश्व क्रिकेट समिति ने दिए अहम सुझाव


एमसीसी की विश्व क्रिकेट समिति ने स्लो ओवर रेट की समस्या से निपटने के लिए अहम सुझाव दिए हैं। लॉर्ड्स में हुई एमसीसी की दो दिवसीय बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें स्लो ओवर रेट का मुद्दा प्रमुख था। इस बैठक में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गेटिंग समेत कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद रहे।



विराट कोहली ही नहीं, एम एस धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी भी क्रिकेट के लिए बेहद जरूरी: डेव रिचर्डसन


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिष्द (आईसीसी) के चीफ एग्जीक्यूटिव डेव रिचर्डसन ने 'एमसीसी 2018 काउड्रे लेक्चर' में क्रिकेट में बढ़ रही छीटाकशी और व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि इस खेल में जितनी आवश्यकता विराट कोहली और बेन स्टोक्स जैसे आक्रामक छवि वाले खिलाड़ियों की है उतनी ही जरुरत महेंद्र सिंह धोनी और राहुल द्रविड़ जैसे शांत स्वभाव वाले खिलाड़ियों की भी है, ताकि मर्यादा के अंदर रहा जा सके।



आईसीसी ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग को दी हरी झंडी


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अधिकारिक तौर पर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (APL) के आयोजन को हरी झंडी दे दी है। पिछले महीने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसके आयोजन की मंजूरी के लिए आईसीसी के पास एप्लीकेशन भेजी थी, जिसे आईसीसी ने मंजूर कर लिया है।



England vs India: नासिर हुसैन ने की टेस्ट सीरीज के रिजल्ट को लेकर भविष्यवाणी


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम इंग्लैंड को इस सीरीज में कड़ी टक्कर देगी लेकिन सीरीज 3-2 से इंग्लैंड के नाम रहेगी।




Sri Lanka vs South Africa: बारिश से प्रभावित चौथे वन-डे में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 3 रन से हराया

कैंडी में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए चौथे मैच में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक स्थिति में 3 रन से हराया। बारिश के बाद 39 ओवर के मुकाबले में श्रीलंका ने पहले खेलकर 7 विकेट पर 306 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीकी पारी के समय फिर बारिश आने के बाद दूसरी पार संशोधित लक्ष्य 21 ओवर में 191 रन किया गया लेकिन उनकी टीम 21 ओवर में 9 विकेट पर 187 रन बना सकी और 3 रन से मेजबान टीम ने मैच जीत लिया।

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...