Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 अक्टूबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

रणजी ट्रॉफी राउंड-अप: युसफ पठान के एक और धुआंधार शतक के बावजूद बड़ौदा की हार, तमिलनाडु-आंध्रा रोमांचक मुकाबला ड्रॉ रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड में कुल मिलाकर 12 मैच खेले गए। आखिरी दिन बड़ौदा के लिए युसूफ पठान ने मैच में लगातार दूसरा धुआंधार शतक लगाया, लेकिन मध्य प्रदेश के खिलाफ बड़ौदा की हार को नहीं रोक पाए। तमिलनाडु और आंध्रा के बीच मुकाबला रोमांचक रहा और अंत में ये ड्रॉ हुआ। अश्विन ने दूसरी पारी में दो विकेट लिए, वहीं समय नहीं बचने के कारण दिल्ली को असम के खिलाफ ड्रॉ से संतोष करना पड़ा।


भारतीय टीम में जगह पाने के लिए यो यो टेस्ट होगा सभी खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व की सबसे फिट टीम बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अहम फैसला लिया है। बीसीसीआई ने राष्ट्रीय टीम में जगह पाने वाले खिलाड़ियों के लिए 'यो यो टेस्ट' अब अनिवार्य कर दिया है। यह नियम सभी खिलाड़ियों पर लागू किया जायेगा, जिसमें सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। यह नियम खिलाड़ियों की फिटनेस को बेहतर करने को ध्यान में रख कर अनिवार्य किया गया है।
PAKvSL, दूसरा टेस्ट: श्रीलंकाई पारी 96 रनों पर सिमटी, खराब शुरुआत के बाद संभला पाकिस्तान दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका की दूसरी पारी सिर्फ 96 रनों पर सिमट गई और पाकिस्तान को जीत के लिए 317 रन बनाने का लक्ष्य मिला। चौथे दिन पाकिस्तान को शुरूआती झटके लगे, लेकिन उसके बाद असद शफीक और कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने छठे विकेट के लिए 146 रन जोड़ लिए हैं और आखिरी दिन पाकिस्तान के पास मैच जीतकर श्रृंखला 1-1 से बराबर करने का बढ़िया मौका होगा। स्टंप्स के समय पाकिस्तान का स्कोर 198/5 था और आखिरी दिन जहाँ उन्हें जीत के लिए 117 रनों की जरूरत होगी, वहीं श्रीलंका को सीरीज जीतने के लिए 5 विकेट की जरूरत है।
Advertisement
आईसीसी जल्द लगा सकती है टेस्ट चैंपियनशिप पर मुहर: रिपोर्ट 9 देशों के बीच टेस्ट चैंपियनशिप को आईसीसी ने पुनः विचार करके अमल में लाने का फैसला लिया है। ऑकलैंड में हुई आईसीसी की बैठक के दौरान इस फैसले को हरी झंडी दिखाई गई। इस चर्चा को लेकर आईसीसी ने कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप का पहला दौर 2 साल के लिए होगा, जो टीमें 2 साल के अन्तराल में सबसे ऊपर रहेंगी, उन दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 2019 में लॉर्ड्स के मैदान में खेला जायेगा।
महेंद्र सिंह धोनी के लिए सौरव गांगुली ने अपने करियर में कई त्याग किये : वीरेंदर सहवाग पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी को एक सफल खिलाड़ी बनाने के लिए सौरव गांगुली ने अपने करियर में कई कुर्बानियां दी है। उन्होंने कहा कि जब से गांगुली ने अपनी जगह धोनी को बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में जाने दिया तब से उनका ग्राफ बढ़ा और आज वो ऐसे खिलाड़ी बनकर निकले हैं।
PAKvSL: मोहम्मद आमिर की जगह वन-डे सीरीज के लिए उस्मान खान पाक टीम में शामिल पाकिस्तान की टीम के अहम सदस्य मोहम्मद आमिर के चोटिल होकर श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज से बाहर होने के बाद बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान शेनवारी को टीम में शामिल किया गया है। आमिर को पिंडली में खिंचाव के चलते दूसरे टेस्ट के पहले दिन दर्द महसूस हुआ था।
पहले टी20 में नियमों को लेकर असमंजस में था: आरोन फिंच भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को वन-डे सीरीज में हार के बाद पहले टी20 में भी शिकस्त का सामना करना पड़ा। मैच में आईसीसी द्वारा जारी किये गए नए नियमों को लेकर भ्रामक स्थिति उत्पन्न होने की बात सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आरोन फिंच ने बताया कि नए नियमों को लेकर वे असमंजस की स्थिति में थे।
भुवनेश्वर कुमार की शादी की तारीख हुई तय स्विंग के बादशाह कहे जाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में सगाई की है। इसके कुछ ही दिनों बाद अब शादी की तारीख भी सामने आ गई है। भुवनेश्वर कुमार के पिता ने ही इसका ऐलान किया है। मेरठ की रहने वाली नुपुर नागर के साथ भुवनेश्वर कुमार 23 नवम्बर को शादी के बंधन में बांध जाएंगे।
INDvAUS: टीम में शामिल नहीं करने को लेकर रविचंद्रन अश्विन की प्रतिक्रिया उन्होंने कहा कि मैं निराश नहीं हूँ। एक दिन अवसर खुद आकर मेरा दरवाजा खटखटाएगा। मैंने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है, इसलिए जब मुझे मौका मिलेगा तो अपनी क्षमता के अनुसार खेल को ऊपर लेकर जाऊंगा। Published 09 Oct 2017, 23:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit