वर्ल्डकप 2019 : मैंने केन विलियमसन से उस चौके के लिए कई बार माफी मांगी- बेन स्टोक्स

इंग्लैंड को विश्वकप का खिताब दिलाने के बाद खुश बेन स्टोक्स
इंग्लैंड को विश्वकप का खिताब दिलाने के बाद खुश बेन स्टोक्स

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड की जीत के हीरो बेन स्टोक्स रहे। उन्होंने टीम के लिए 98 गेंदों पर 84 रन की नाबाद पारी खेली। एक समय इंग्लैंड के 86 रन पर ही चार विकेट गिर गए थे लेकिन इसके बाद अंत तक टिके बेन स्टोक्स ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। अपनी टीम को विश्वकप ट्रॉफी जिताने वाले बेन ने कहा कि मेरे लिए यह ऐतिहासिक पल है। इसका हमारे देश ने लंबे समय तक इंतजार किया है। रही बात ओवर थ्रो के जरिए गए महत्वपूर्ण चार रनों की तो उसके लिए मैंने केन विलियमसन से माफी मांगी है। मेरा ऐसा करने का इरादा नहीं था।

आखिरी पलों में न्यूजीलैंड की तरफ से ओवर थ्रो के जरिए गए चार रनों ने मैच का रुख पलट दिया था। दरअसल, ओवर थ्रो का यह चौका बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर गया था। इस पर उन्होंने कहा कि आखिरी ओवर में जब ओवर थ्रो की गेंद मेरे बल्ले से टकराई और चार रन के लिए गई तो मैंने उसके लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से मांफी मांगी थी। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था। बाद में भी मैंने केन से उस बारे में कई बार माफी मांगी थी।

मैच जिताऊ पारी के बारे में इस हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि मेरी यह इनिंग यादगार रहेगी। यह खास इसलिए भी है क्योंकि विश्वकप के फाइनल की जीत में बहुत काम आई। सच कहूं तो मैं इतना खुश हूं कि मेरे पास बोलने के लिए अल्फाज़ नहीं बचे हैं। लॉर्ड्स के मैदान पर अपने परिवार और फैंस के सामने बड़े स्टेज पर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतना सच में मेरे लिए खास है।

आखिरी में उन्होंने कहा कि पिछले चार साल से हम जो कड़ी मेहनत कर रहे थे, शायद यह उसी का नतीजा है। मैं अपने सभी फैंस को धन्यवाद कहना चाहूंगा कि उन्होंने हमारा समर्थन किया। हमने और जोस बटलर ने एक साझेदारी बनाने के बारे में बात की थी और हम उसमें कामयाब रहे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now