Create
Notifications

"स्टीव स्मिथ को दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनाना सही नहीं है"

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ
Nitesh
visit

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड गॉवर (David Gower) का मानना है कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दोबारा ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) की कप्तानी नहीं सौंपी जानी चाहिए। गॉवर के मुताबिक अगर स्मिथ को दोबारा कंगारू टीम की कमान सौंपी गई तो एक बार फिर से बॉल टैंपरिंग मुद्दा चर्चा में आ जाएगा।

फॉक्स क्रिकेट के रोड टू एशेज पोडकास्ट में उन्होंने कहा "लोगों को पुराने स्कैंडल के बारे में बात करना पसंद होता है। मेरे हिसाब से अगर स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी दी गई या इस पर विचार किया गया तो फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए प्रॉब्लम हो जाएगी। क्योंकि ऐसा होने पर लोग तुरंत बॉल टैंपरिग मुद्दे पर बहस करना शुरू कर देंगे।"

ये भी पढ़ें: IPL में शानदार प्रदर्शन के दम पर इंडियन टीम में जगह बनाना चाहता है केकेआर का दिग्गज खिलाड़ी

उन्होंने आगे कहा "आपको देखना होगा कि कप्तानी के लिए बेहतर ऑप्शन क्या है। अगर कोई नया प्लेयर इस रोल के लिए तैयार है तो मेरे हिसाब से वो बेहतर आइडिया है। आपको स्टीव स्मिथ को सीनियर प्लेयर के तौर पर रखना चाहिए।"

स्टीव स्मिथ सिर्फ अपनी बैटिंग पर ध्यान दें - डेविड गॉवर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के मुताबिक ये स्टीव स्मिथ के लिए ही अच्छा होगा अगर वो दोबारा कप्तानी ना करें और केवल अपनी बैटिंग पर ध्यान दें।

उन्होंने आगे कहा "एशेज सीरीज आने वाली है और ऐसे में स्टीव स्मिथ ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेंगे। उनके लिए यही बेहतर है कि वो अपने गेम पर ध्यान दें और पुरानी चीजों के बारे में ना सोचे।"

आपको बता दें कि भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद टिम पेन को टेस्ट कप्तानी से हटाने की मांग होने लगी थी। कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना था कि पेन को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तान बना दिया जाना चाहिए। खुद टिम पेन ने भी कप्तान के तौर पर स्टीव स्मिथ का सपोर्ट किया था।

ये भी पढ़ें: वसीम अकरम ने मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now