Create
Notifications

डेविड मिलर ने राजस्थान रॉयल्स टीम में संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

डेविड मिलर
डेविड मिलर
SENIOR ANALYST
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) द्वारा रिटेन किए जाने पर खुशी जताई है। साथ ही उन्होंने नए कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है। डेविड मिलर को पिछले सीजन ज्यादा मौका नहीं मिला था लेकिन इस सीजन वो संजू सैमसन की कप्तानी में मैदान में उतरने के लिए बेताब हैं।

डेविड मिलर ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने पंजाब के लिए कई जबरदस्त पारियां आईपीएल में खेली और टीम को मैच जिताया। हालांकि पिछले कुछ सीजन से उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहा और इसी वजह से आईपीएल 2020 से पहले उन्हें पंजाब फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया। उसके बाद ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने डेविड मिलर को उनकी बेस प्राइज में खरीद लिया।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज नहीं करना चाहिए था

डेविड मिलर को आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के पहले मुकाबले में खेलने का मौका मिला था लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वो डायमंड डक का शिकार हो गए। इसके बाद उन्हें पूरी सीजन खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि उसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम में बरकरार रखा है।

उन्होंने रिटेन किए जाने के बाद कहा,

राजस्थान रॉयल्स के साथ एक और सीजन खेलने को लेकर मैं काफी खुश हूं। टीम के अंदर एक फैमिली वाला माहौल है और संजू सैमसन की कप्तानी में टीम को जिताने के लिए मैं पूरी मदद करुंगा।

डेविड मिलर के लिए 2014 का आईपीएल सीजन सबसे अच्छा रहा था

डेविड मिलर ने आईपीएल में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 2014 के सीजन में किया था। उन्होंने 16 मैचों में 446 रन बनाए थे। यही वजह थी कि किंग्स इलेवन पंजाब ने पहली बार फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि उसके बाद से उनके परफॉर्मेंस में गिरावट आती चली गई। अब देखना ये है कि वो आगामी सीजन में कैसा प्रदर्शन करते हैं।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऑक्शन में खरीद सकती है

Published 23 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now