Create

Hindi Cricket News: डेविड वॉर्नर प्रथम श्रेणी मैच में भी बॉल टैंपरिंग कर चुके हैं-एलिस्टेयर कुक 

डेविड वॉर्नर और एलेस्टेयर कुक
डेविड वॉर्नर और एलेस्टेयर कुक
Ankit

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बारे में बॉल टैम्परिंग को लेकर अहम खुलासा किया है । एलेस्टेयर कुक ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा है कि डेविड वॉर्नर अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी गेंद से छेड़छाड़ कर चुके हैं। आपको बता दें कुक ने बीते 5 सितंबर को अपनी किताब 'द ऑटोबायोग्राफी' का विमोचन किया था।

एशेज 2017-18 के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक साथ पार्टी कर रही थी, तब वॉर्नर ने कुक को यह बात बताई थी। अंग्रेजी अखबार ‘द गार्डियन’ ने कुक के हवाले से लिखा, "डेविड वॉर्नर ने एक पार्टी के दौरान कुछ बीयर पीने के बाद यह बात बताई थी, कि मैंने एक प्रथम श्रेणी मैच में अपने हाथ में टेप लगाकर गेंद से छेड़छाड़ की थी। मैंने सामने बैठे स्टीव स्मिथ की ओर देखा जो वॉर्नर को ऐसा कहने से मना कर रहे थे।"

यह भी पढ़ें : किरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया

एलिस्टेयर कुक ने आगे कहा, "स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस बात को अच्छे से समाप्त किया और कहा कि एशेज में वे गेंद को रिवर्स स्विंग करा रहे थे। अचानक से सैंडपेपर का प्रयोग क्यों? लोग जानते थे कि क्या हो रहा है। वैसे यह ऑस्ट्रेलिया के नजरिये से अच्छी चीज रही, उन्हें पता चला कि इस तरह की करतूत सही नहीं है। हर हाल में जीत भी ऑस्ट्रेलियाई लोग स्वीकार नहीं करेंगे।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरॉन बैनक्रोफ्ट पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट में बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए गए थे। इसके परिणामस्वरूप तीनों खिलाड़ियों को कुछ समय का प्रतिबंध झेलना पड़ा था। हाल ही में तीनों खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से वापसी की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...