"नंबर वन होने का मतलब ये नहीं कि आप हर बार 40 गेंद में शतक बना देंगे"

Nitesh
डेविड मलान
डेविड मलान

आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के नए बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने अपनी बैटिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। डेविड मलान ने कहा कि भले ही मैं टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हूं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हर बार 40 गेंद में शतक बना दूंगा।

डेविड मलान की अगर बात करें तो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनका औसत 50.15 का है और स्ट्राइक रेट 144.31 का है। मलान का मानना है कि ये रिकॉर्ड देखकर लोगों की उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं लेकिन हर बार कोई क्रिकेटर ताबड़तोड़ बैटिंग नहीं कर सकता है।

हिंदुस्तान टाइम्स से खास बातचीत में उन्होंने कहा "लोगों को लगता है कि अगर आप नंबर वन बल्लेबाज हैं तो हर बार 40 गेंद में शतक लगा देंगे। ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। जो लोग मेरी आलोचना करते हैं उन्हें ये नहीं पता होता कि टी20 क्रिकेट में आप लगातार स्लॉग नहीं कर सकते हैं। यहां पर पार्टनरशिप करनी होती है और साझेदारी बनाना होता है। आपको अपना ईगो बाहर रखकर टीम के लिए खेलना पड़ता है।"

ये भी पढ़ें: फखर जमान को रन आउट करने के लिए जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर ने एडेन मार्करम को कहा शुक्रिया

डेविड मलान आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे

डेविड मलान की अगर बात करें तो टी20 क्रिकेट में उनका काफी बड़ा नाम है और आईपीएल के इस सीजन में वो पंजाब किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। पंजाब किंग्स ने मैक्सवेल को रिलीज कर दिया था और उनके विकल्प के तौर पर डेविड मलान को लिया है। ऐसे में टीम यही उम्मीद करेगी कि वो अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करें। मलान भी चाहेंगे कि अपने पहले आईपीएल सीजन के दौरान वो सबको प्रभावित करें।

ये भी पढ़ें: कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा जरुरत पड़ने पर मैं रन भी बनाउंगा

Quick Links

App download animated image Get the free App now