प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान और इंग्लैंड टीम के लिए रखी खास दावत, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

Neeraj
पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों के लिए हुआ डिनर का आयोजन
पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों के लिए हुआ डिनर का आयोजन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम करीब 17 सालों बाद पाकिस्तान (PAK v ENG) के दौरे पर गई है। जहाँ रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मेहमान टीम ने 74 रनों से जीता। इस जीत के साथ इंग्लिश टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। सीरीज का दूसरा मैच 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाना है। दूसरे टेस्ट से पहले बीती रात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दोनों टीमों के लिए अपने आवास पर एक खास दावत का आयोजन किया। जिसमें दोनों टीमों के खिलाड़ियों समेत टीम के स्टाफ मेंबर भी शामिल हुए है। पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की भी इस दौरान मौजूद रहे।

डिनर के शुरू होने से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने रावलपिंडी टेस्ट मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने के लिए मेहमान टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा, इंग्लैंड की टीम इस जीत की हकदार थी। साथ में उन्होंने अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि, पाक टीम मुल्तान टेस्ट में जरूर बाउंस बैक करेगी। शरीफ ने 17 सालों बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के दौरे पर आने के लिए भी धन्यवाद किया।

वहीं इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स इस दावत में शामिल नहीं हो पाए थे लेकिन शरीफ ने स्टोक्स का पाकिस्तान में बाढ़ से प्रभावित हुए परिवारों को डोनेशन देने के लिए आभार जताया। इस शानदार दावत के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अपनी टीम के कप्तान बाबर आजम को एक स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। दावत के मौके पर ली गई गई कुछ तस्वीरें पीसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की हैं।

तस्वीरों को शेयर करते उन्होंने कैप्शन में लिखा,

इस्लामाबाद में पीएम हाउस में पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमों के लिए डिनर का आयोजन किया गया।

पहले टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

गौरतबल है कि रावलपिंडी टेस्ट में इंग्लैंड टीम ने पहले खेलते हुए अपनी पहली पारी में 657 रन बनाये थे। जवाब में पाक टीम ने अपनी पहली पारी में 579 रन बना लिए थे। मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 264/7 का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम को मैच जीतने के लिए 343 रनों का टारगेट दिया लेकिन पाक टीम 268 रनों पर सिमट गई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now