Create

जोफ्रा आर्चर कई हफ्तों तक रह सकते हैं मैदान से बाहर, ईसीबी ने बड़ी बात कही

जोफ्रा आर्चर
जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने एल्बो इंजरी को लेकर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को सर्जरी कराने की सलाह दी है। अगर आर्चर सर्जरी कराने के लिए तैयार होते हैं तो फिर वो लंबे समय के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक सर्जरी के बाद जोफ्रा आर्चर को 10 हफ्ते तक बाहर रहना पड़ सकता है।

डेली मेली ने जोफ्रा आर्चर की इंजरी से जुड़ा ये खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड की मेडिकल टीम को लगता है कि सर्जरी आर्चर के लिए बेस्ट ऑप्शन रहेगा।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद अजहरुद्दीन ने इंडियन वुमेंस टीम के पूर्व कोच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

जोफ्रा आर्चर चोट की वजह से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए थे

जोफ्रा आर्चर 2020 की शुरुआत में चोटिल हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान उनके एल्बो में चोट लग गई थी। उसके बाद से उन्होंने रेस्ट लेकर और पेन किलिंग इंजेक्शन के जरिए अपनी इंजरी को मैनेज किया है। लेकिन लगातार व्यस्त शेड्यूल के कारण उनकी ये चोट ज्यादा गहरी हो सकती है।

उन्होंने किसी तरह काउंटी क्रिकेट में वापसी की थी लेकिन एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। केंट के खिलाफ ससेक्स के लिए खेलते हुए आर्चर ने दूसरी पारी में महज 5 ओवर की गेंदबाजी की। अपने इस चोट की वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। जोफ्रा आर्चर चोट की ही वजह से आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

इंग्लैंड बोर्ड को उम्मीद है कि सर्जरी के बाद जोफ्रा आर्चर की ये चोट पूरी तरह से ठीक हो जाएगी। इसके बाद वो टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के लिए पूरी तरह फिट रहेंगे। डेली मेल के मुताबिक आर्चर अपनी सर्जरी को लेकर फैसला कंसल्टेंट से बातचीत के बाद लेंगे। शुक्रवार को उनका अप्वाइंटमेंट है।

ये भी पढ़ें: "पृथ्वी शॉ को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment