'जो वह दो साल पहले...'-जॉनी बेयरस्टो को टेस्ट टीम से ड्राप किए जाने की असली वजह आई सामने

Neeraj
India  v England - 5th Test Match: Day Three
India v England - 5th Test Match: Day Three

Rob Key Explains Why Jonny Bairstow is Dropped from England Test Team: इस महीने इंग्लैंड क्रिकेट टीम 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी। इस दौरे का आगाज 10 जुलाई से लॉर्ड्स में खेले जाने वाले टेस्ट मुकाबले से होगा। सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है, जिसमें दिग्गज जॉनी बेयरस्टो को शामिल नहीं किया गया है। अब टीम के डायरेक्टर रॉब की ने उन्हें टेस्ट टीम से ड्राप किए जाने की वजह के बारे में बात की।

जेमी स्मिथ को बेयरस्टो की जगह किया गया है टीम में शामिल

गौरतलब हो कि इंग्लैंड ने इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को स्क्वाड में चुना है। इसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ का नाम भी शामिल है, जिन्होंने बेयरस्टो की जगह ली है। बेयरस्टो को टीम से ड्राप किए जाने को लेकर बात करते हुए इंग्लैंड के डायरेक्टर ने कहा, 'जब खिलाड़ी टीम से बाहर होते हैं तो वे कभी खुश नहीं होते और हम कभी नहीं चाहते कि वे खुश हों।'

रॉब ने आगे कहा, 'जॉनी को बस वही करने की ज़रूरत है जो वह दो साल पहले कर रहे थे। आम तौर पर सभी प्रारूपों में उनका फॉर्म थोड़ा गलत दिशा में जा रहा है। हम चाहते हैं कि वह उस स्थिति में वापस आए, जब ब्रेंडन और बेन स्टोक्स ने शुरुआत की थी। कीपर होना एक कठिन काम है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो सीरीज़ के बाद सीरीज़ में वापसी कर सके और हमें यकीन नहीं था कि जॉनी ऐसा पाएंगे, खासकर अपने करियर के जिस मुकाम पर वह जहां अभी हैं।'

रॉब की के इस बयान से साफ़ लग रहा है कि बेयरस्टो को टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए अपनी खोई हुई फॉर्म को हासिल करना होगा। वहीं, उनकी गैरमौजूदगी में जेमी स्मिथ के पास बढ़िया प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका होगा।

बेयरस्टो ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च में भारत के खिलाफ धर्मशाला में खेला था, जो कि उनके करियर का 100वां टेस्ट भी था। पिछले कुछ समय से बेयरस्टो का बल्ला पूरी तरह से शांत रहा है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now