'मैं खुद को रोने से...'- अपने आखिरी टेस्ट मैच से पहले जेम्स एंडरसन ने भावुक होकर दिया बड़ा बयान 

Neeraj
England & West Indies Net Sessions
England & West Indies Net Sessions

James Anderson Statement ahead of his final test match: वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड (ENG vs WI) के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 10 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा, जो कि इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इस मैच के बाद एंडरसन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अपने आखिरी टेस्ट मैच से पहले हुए प्रेस कांफ्रेंस में एंडरसन ने मजाक में कहा कि वह खुद को रोने से रोकने के लिए अच्छी गेंदबाजी और अपना अंतिम मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

41 वर्षीय एंडरसन टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट (700 विकेट) लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। खेल के इस सबसे लम्बे प्रारूप में वह मुरलीधरन और दिवंगत शेन वॉर्न के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं।

लॉर्ड्स में हुई प्रेस कांफ्रेंस में एंडरसन ने कहा कि वह अपने आखिरी मैच से पहले सामान्य महसूस कर रहे हैं और वह मैच के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा,

ट्रेनिंग के इन आखिरी कुछ दिनों में मैं काफी सामान्य महसूस कर रहा हूं। मैच के बारे में बहुत ज़्यादा न सोचने की कोशिश कर रहा हूं। इस हफ्ते मैं अच्छा खेलना, अच्छी गेंदबाज़ी करना और टीम के लिए जीत हासिल करना चाहता हूं। मैं वास्तव में इसी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि इस हफ़्ते के दौरान चीजें बदलेंगी। इसलिए मैं खुद को रोने से रोकने के लिए इसी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं।

मुझे अपने करियर पर गर्व है- जेम्स एंडरसन

एंडरसन ने आगे कहा कि मुझे अपने शानदार करियर पर गर्व है। दाएं हाथ के दिग्गज ने कहा कि 42 साल की उम्र में अपना 188वां टेस्ट खेलना मेरे लिए सबसे गर्व की बात है और मैं अब भी खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश कर रहा हूं। भले ही मेरे पास एक मैच बचा है, फिर भी मैंने जितनी हो सके उतनी कठिन ट्रेनिंग लेने की कोशिश की है।

बता दें कि एंडरसन ने मई में अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहने की घोषणा की थी और इसका उन्हें किसी भी तरह का पछतावा नहीं है। अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने क्रिकेट के दिग्गजों के साथ खेलने पर ख़ुशी भी व्यक्त की। संन्यास लेने के बाद एंडरसन के इंग्लैंड के कोचिंग सेटअप में शामिल होने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now