Create

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को दिया गया रेस्ट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
Nitesh

श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इस सीरीज से आराम दिया गया है। ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी फरवरी की शुरुआत में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे।

16 सदस्यीय टीम में जॉनी बेयरेस्टो की वापसी हुई है। बेयरेस्टो ने दिसंबर 2019 से ही इंग्लैंड के लिए कोई टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। 2019 में टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 10 टेस्ट मुकाबलों में 18.55 की औसत से ही रन बनाए थे और इस दौरान केवल 2 ही अर्धशतक लगा पाए थे।

ओली पोप चोट की वजह से बाहर हो गए हैं, जबकि रोरी बर्न्स पैटरनिटी लीव पर हैं। हालांकि ओली पोप श्रीलंका दौरे पर जाएंगे और वहां पर वो रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरेंगे। इसी वजह से जॉनी बेयरेस्टो को टीम में जगह मिली है। बेयरस्टो बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने वाले थे लेकिन श्रीलंका टेस्ट सीरीज के कारण उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

ये भी पढ़ें: 2 ऐसे उदाहरण जब प्रशंसकों ने महज छोटी सी बात पर भारतीय क्रिकेटरों का किया विरोध

बेन फोक्स को बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना गया है। 2018 के इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही शानदार शतक जड़ा था। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड भी इस टीम का हिस्सा हैं।

श्रीलंका दौरे के लिए इंग्लैंड टीम

जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरेस्टो, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, जैक क्रॉली, सैम करन, बेन फोक्स, डेन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिब्ली, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

रिजर्व टीम

जेम्स ब्रासी, मैसोन क्रेन, साकिब महमूद, क्रेग ओवर्टन, मैथ्यू पर्किंसन, ओली रॉबिन्स और अमर विर्डी।

ये भी पढ़ें: आधुनिक क्रिकेट के 4 बेहतरीन रिवर्स स्विंग गेंदबाज


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...