Create
Notifications

इंग्लैंड ने लगातार दूसरे वनडे में भी पाकिस्तान को हराया, गेंदबाजों का जबरदस्त प्रदर्शन

इंग्लैंड  vs पाकिस्तान
इंग्लैंड vs पाकिस्तान
SENIOR ANALYST

इंग्लैंड (England) ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को 52 रन से हरा दिया है। बारिश की वजह से मैच 47 ओवरों का कर दिया गया। पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 45.2 ओवर में 247 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान की टीम 41 ओवर में 195 रन बनाकर सिमट गई। लुईस ग्रेगरी को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 21 रन तक ही उन्होंने दो विकेट गंवा दिए। डेविड मलान और जैक क्रॉली बिना खाता खोले आउट हो गए।

सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट और जेम्स विंस ने तीसरे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। साल्ट ने 54 गेंद पर 60 रन बनाए और जेम्स विंस ने 52 गेंद पर 56 रन बनाए। कप्तान बेन स्टोक्स ने 22 रन बनाए। आखिर में लुईस ग्रेगरी ने 40 और ब्रायडन कार्स ने 31 रनों की पारी खेल टीम को एक चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने 51 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: "दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में मेरी जगह ले ली थी और अब यहां भी"

पाकिस्तान के बल्लेबाज एक बार फिर रहे फ्लॉप

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पारी शुरूआत से ही लड़खड़ा गई। सिर्फ 36 रन तक टीम ने 3 विकेट गंवा दिए। इमाम उल हक, फखर जमान और कप्तान बाबर आजम बड़ी पारी नहीं खेल पाए। 20वें ओवर में ही 86 रन तक 5 विकेट गंवाकर पाकिस्तानी टीम मुश्किल में आ गई। साउद शकील ने सबसे ज्यादा 77 गेंद पर 56 रन बनाए। इसके अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और टीम 195 रन पर सिमट गई। लुईस ग्रेगरी ने गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: प्रमुख खिलाड़ी के अचानक संन्यास का ऐलान करने से गुस्से में आया बांग्लादेश बोर्ड

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now