Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Cricket Records 2019: इस साल टेस्ट में सबसे बड़ी पारियां खेलने वाले 5 बल्लेबाज

Neeraj P
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Dec 31, 2019
Dec 31, 2019 IST

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

2019 में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बल्लेबाजों ने अपना जलवा बिखेरा। खास तौर से टेस्ट क्रिकेट में दिग्गज बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए। इस साल टेस्ट क्रिकेट में भले ही केवल एक बल्लेबाज 1,000 से ज़्यादा रन बना सका, लेकिन फिर भी कई बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस को प्रभावित किया। 

इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली और दूसरे नंबर पर रहने वाले रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट का खूब लुत्फ उठाया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भी टेस्ट क्रिकेट में 12 महीने के लंबे बैन के बाद अपनी वापसी को यादगार बनाया।

इस साल दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में कई अच्छी पारियां खेलीं और क्रिकेट फैंस को खुश होने का मौका दिया। एक नजर डालते हैं इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारियां खेलने वाले पांच बल्लेबाजों पर।

यह भी पढ़ें: Cricket Records 2019: इस साल सबसे ज़्यादा टेस्ट रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज

#5 रोहित शर्मा (212)

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के रूप में अपने डेब्यू को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के रूप में डेब्यू किया और दोनों पारियों में शतक लगाया।

पहले टेस्ट की पहली पारी में 174 के स्कोर पर आउट होने वाले रोहित ने तीसरे टेस्ट में अपना दोहरा शतक पूरा किया। रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट में रोहित ने छह छक्कों और 28 चौकों के साथ 212 रनों की शानदार पारी खेली। टेस्ट क्रिकेट में रोहित का यह पहला दोहरा शतक था और इसकी बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रनों से हराते हुए 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...