Create

गौतम गंभीर का केकेआर के इतिहास पर काफी बड़ा प्रभाव है - आकाश चोपड़ा

Nitesh
गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने गौतम गंभीर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि आईपीएल में केकेआर के इतिहास पर गौतम गंभीर का बहुत बड़ा प्रभाव है। आकाश चोपड़ा खुद केकेआर की तरफ से खेल चुके हैं। उनका मानना है कि गौतम गंभीर ने जिस तरह से टीम को ट्रॉन्सफॉर्म किया उसका असर अब भी केकेआर की टीम पर दिखता है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के 12 सालों के इतिहास पर प्रकाश डाला। उन्होंने केकेआर के इतिहास को 3 अलग-अलग चरणों में बांटा। आकाश चोपड़ा ने कहा, आप केकेआर के इतिहास को 3 चरणों में बांट सकते हैं। पहला 2008 से लेकर 2010 तक सौरव गांगुली का, उसके बाद 2011 से 2017 तक गौतम गंभीर और फिर उसके बाद दिनेश कार्तिक।

ये भी पढ़ें: डैरेन सैमी ने वेस्टइंडीज टी20 टीम में वापसी को लेकर दिया बयान

गौतम गंभीर प्लेयर्स को काफी सपोर्ट करते थे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि सौरव गांगुली की कप्तानी में पहले 3 साल आईपीएल में केकेआर के लिए ज्यादा अच्छे नहीं रहे। हालांकि फ्रेंचाइजी को उस दौरान बेस्ट सपोर्ट स्टाफ मिला था। आकाश चोपड़ा ने कहा कि जब केकेआर मैनेजमेंट ने गौतम गंभीर को कप्तान बनाने का फैसला लिया तो वो एक बहुत बड़ा पल था।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि गौतम गंभीर और सौरव गांगुली की कप्तानी में प्लेयर्स काफी अच्छे थे लेकिन गंभीर ने कुछ खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट किया और उन्हें कॉन्फिडेंस दिया। जितने भी खिलाड़ी गौतम गंभीर की कप्तानी में खेले अगर आप उनसे बात करेंगे तो वो उनकी तारीफ ही करेंगे। गौतम गंभीर की ये खासियत शुरु से ही दिख गई थी।

आकाश चोपड़ा ने कहा कि गौतम गंभीर की कप्तानी में पहली बार केकेआर 2012 में चैंपियन बनी। इसके बाद 2014 में दूसरी बार आईपीएल खिताब जीता। 2015, 2016 और 2017 का सीजन भी केकेआर के लिए उतना बुरा नहीं था। गौतम गंभीर की कप्तानी में केवल दो बार टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और दो बार खिताब जीता।

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि गौतम गंभीर का केकेआर के इतिहास पर काफी बड़ा प्रभाव है और जब भी टीम के इतिहास के बारे में बताया जाएगा तो गौतम गंभीर ने जो केकेआर के लिए किया उसके वो आभारी रहेंगे।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर समेत ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment