Create
Notifications

जोस बटलर की धुआंधार पारी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने रोहित शर्मा से की तुलना

Photo Credit -BCCI
Photo Credit -BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 17 Mar 2021
न्यूज़

भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में जोस बटलर (Jos Buttler) की धुआंधार पारी को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बटलर की तुलना भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से की है।

जोस बटलर ने भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 83 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट जल्द गिरने के बावजूद रन गति को बनाए रखा और जबरदस्त तरीके से चौके-छक्के लगाए। टी20 क्रिकेट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज का ये सबसे बड़ा स्कोर है।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने वनडे और टी20 टीम में अपनी वापसी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जोस बटलर को लेकर गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर ने जोस बटलर की पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बटलर एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ वो दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इयान बेल ने कहा कि बटलर लिमिटेड ओवर्स में इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं लेकिन मैं ये कहना चाहुंगा कि वो पूरी दुनिया में सफेद गेंद के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। बटलर के पास कई तरह के शॉट्स हैं। मुझे नहीं लगता कि किसी और बल्लेबाज के पास इतना विकल्प होता है। चाहे वो तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहे हों या फिर स्पिनर्स के खिलाफ खेल रहे हों, वो रिवर्स स्वीप और लैप हर चीज लगाते हैं। वो एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं और जब वो इस तरह की फॉर्म में होते हैं तो फिर किसी को भी उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि उनके पास कई ऑप्शन हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 156 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 19वें ओवर में 2 विकेट खोकर 158 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल ने जसप्रीत बुमराह की शादी पर संजना गणेशन की जगह संजय बांगर को किया टैग

Published 17 Mar 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now