IPL Special: हार्दिक पांड्या की छक्कों से भरी धुआंधार पारी के ऊपर आंद्रे रसेल के तूफानी अर्धशतक ने फेरा था पानी

कोलकाता नाइट राइडर्स vs मुंबई इंडियंस (फोटो क्रेडिट: IPLt20.com)
कोलकाता नाइट राइडर्स vs मुंबई इंडियंस

28 अप्रैल 2019 को आईपीएल 12 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला कोलकाता में खेला गया। यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला रहा, जिसमें शुबमन गिल, क्रिस लिन, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारियां खेलते हुए छ्क्कों की जबरदस्त बारिश की। हालांकि अंत में इस मुकाबले को कोलकाता नाइटराइडर्स ने जीता था।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। हालांकि शुबमन गिल और क्रिस लिन ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवरों में 96 रन जोड़े और इस बीच दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। गिल ने 45 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौके की मदद से 76 रन बनाए, तो लिन ने 29 गेंदों में 2 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। इसके बाद आंद्रे रसेल की तूफानी बल्लेबाजी करते हुए छक्कों की बारिश की। रसेल ने 40 गेंदों में 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद रहते हुए 80 रन बनाए। इसी की बदौलत केकेआर ने 20 ओवरों के बाद 232-2 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगाए गए सभी शतकों पर नजर

233 रनों का पीछा करते हुए 58-4 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए, उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला। हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और जबरदस्त पारी करते हुए मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया। हार्दिक पांड्या ने 34 गेंदों में 6 चौके और 9 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 267.65 का रहा और वो 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर 185 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। अंत में 20 ओवरों के बाद मुंबई की टीम 198-7 का स्कोर ही बना पाए और इस मैच को 34 रनों से हार गए।

हार्दिक पांड्या का यह आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है, लेकिन रसेल (80 रन और दो विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now