तो क्या T20 World Cup से बाहर हो जाएंगे Hardik Pandya ? आईपीएल में शर्मनाक प्रदर्शन पड़ेगा भारी !

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - BCCI)
हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है (Photo Credit - BCCI)

Hardik Pandya : मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुश्किलें आईपीएल 2024 (IPL) में कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। एक तो उनकी टीम मैच हार रही है और दूसरा हार्दिक पांड्या का खुद का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा है। इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप टीम में उनकी जगह पर सवाल उठने लगे हैं। अगर हम आईपीएल में हार्दिक पांड्या के आंकड़ों पर नजर डालें तो उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल परफॉर्मेंस को अगर टी20 वर्ल्ड कप सेलेक्शन का आधार माना गया तो फिर हार्दिक पांड्या की जगह खतरे में पड़ सकती है।

हम आपको आंकड़ों के आधार पर बताते हैं कि क्यों हार्दिक पांड्या को लेकर इस वक्त सवाल उठ रहे हैं और टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले दोनों से फ्लॉप रहे हैं

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में उतना अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान कुछ अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन गेंदबाजी में बिल्कुल फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने बल्लेबाजी में 8 मैचों के दौरान 21.57 की औसत से 151 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 142 का रहा है। वो अभी तक 12 चौके और 7 छक्के लगा चुके हैं। जबकि गेंदबाजी में उन्होंने सिर्फ 4 ही विकेट लिए हैं और लगभग 11 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। कई मैच ऐसे भी रहे जब हार्दिक पांड्या अपनी बल्लेबाजी से भी टीम को मैच जिता सकते थे लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे।

अब अगर इन आंकड़ों को देखा जाए तो फिर ना तो बल्लेबाजी में और ना ही गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं। इसी वजह से उनको लेकर इस वक्त सवाल उठ रहे हैं। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि हार्दिक पांड्या को तभी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी, जब वो लगातार गेंदबाजी करेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के अभी 6 मैच और बचे हैं और अगर हार्दिक इन बचे हुए 6 मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, तभी उनकी दावेदारी मजबूत हो पाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now