Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 अगस्त 2019 

  • रोहित शर्मा के चौंकाने वाली प्रतिक्रिया के बीच 28 गेंदों में लगा तूफानी शतक, इंग्लैंड को लगा पहले ही दिन बड़ा झटका
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 01 Aug 2019, 23:55 IST

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

एशेज 2019, पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया पहले दिन 284 रनों पर हुई ऑलआउट, स्टीव स्मिथ ने खेली बेहतरीन शतकीय पारी 

एजबेस्टन में शुरू हुए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 284 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन लगभग डेढ़ साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली टीम को संभाला और स्कोर को 284 तक लेकर गए। स्मिथ अंतिम बल्लेबाज के रूप में 144 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय इंग्लैंड का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए 10 रन रहा।

कोहली से अनबन की खबरों के बीच रोहित ने कहा - सिर्फ टीम नहीं, पूरे देश के लिए खेलता हूँ

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच कई दिनों से खटपट की खबरें आ रही थीं। विश्व कप में भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार की वजह को भी इन दोनों सीनियर खिलाड़ियों से जोड़कर ही देखा जा रहा था। खबर मिली थी कि टीम के सारे खिलाड़ी दो गुटों में बंट गए हैं। कई दिनों से उड़ रही इन अफवाहों के बाद विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले मतभेदों की खबरों का खंडन कर दिया। अब रोहित शर्मा ने भी इस मसले पर सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करते हुए कुछ बातें लिखी हैं, जिसे फैंस बहुत सराह रहे हैं।  

WI 'A' vs IND 'A', दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: पहले दिन मेजबानों की अच्छी बल्लेबाजी, स्टंप्स के समय स्कोर - 243/5 

पोर्ट ऑफ़ स्पेन में वेस्टइंडीज ए और भारत ए के बीच खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन मेजबानों ने स्टंप्स के समय 243/5 का स्कोर बना लिया था। वेस्टइंडीज ए की तरफ से मोंटसिन हॉज और शमारह ब्रुक्स ने अर्धशतक लगाया। गौरतलब है कि वनडे सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज़ करने के बाद भारतीय टीम ने पहले अनाधिकारिक टेस्ट में भी मेजबानों को 6 विकेट से हराया था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में होना तय, अफगानिस्तान के हाथ लग सकती है निराशा

2021 में इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम को दो टेस्ट मैचों में से किसी एक की मेजबानी छोड़नी पड़ सकती है, क्योंकि आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को यादगार बनाने के लिए पहले से ही उसे लॉर्ड्स में आयोजित करने का कार्यक्रम तय कर दिया है। जबकि इसके अलावा 2021 में ही लॉर्ड्स में दो टेस्ट मैच और आयोजित करने का कार्यक्रम तय किया जा चुका है।

28 गेंदों में तूफानी शतक लगाकर अहमद नबी ने यूरोपियन टी10 क्रिकेट में रचा इतिहास

वैसे तो क्रिकेट में आये दिन कई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, लेकिन कुछ रिकॉर्ड अनोखे होते हैं, जो दर्शकों को हैरत में डाल देते हैं। ऐसा ही एक कारनामा यूरोप में चल रही टी-10 लीग में देखने को मिला। इस टूर्नामेंट में क्लज क्रिकेट क्लब के खिलाफ ड्रेक्स क्रिकेट क्लब के अहमद नबी ने 28 गेंदों में शतक लगाकर सबको चौंका दिया।

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने एशेज पर कब्ज़ा बरक़रार रखा, इंग्लैंड को मिली एकतरफा हार

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंग्लैंड में खेले गए एशेज सीरीज में मेजबानों को हराकर एकतरफा जीत हासिल की और ट्रॉफी पर कब्ज़ा बरक़रार रखा। ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की, वहीं एकमात्र टेस्ट ड्रॉ रहा। महिला एशेज में सभी फॉर्मेट मिलाकर विजेता का फैसला होता है और टेस्ट मैच में जीत पर चार अंक एवं सीमित ओवर के मैच में जीत पर टीम को दो अंक मिलते हैं।

वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के बॉलिंग कोच के लिए किया आवेदन

भारतीय क्रिकेट टीम का नया बॉलिंग कोच बनने के लिए पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने आवेदन भी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने भारतीय टीम के बॉलिंग कोच के लिए आवेदन किया है। वो इससे पहले भी भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं।

एम एस धोनी अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं - एमएसके प्रसाद 

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को टी-20 और वनडे प्रारूप में अभी भी देश का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया है। उन्होंने कहा है कि अन्य विकेटकीपर अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Ashes 2019: इंग्लैंड के फैंस ने डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट को सैंडपेपर दिखाया

गुरुवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज की शुरुआत हो गई। टॉस जीतकर मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह पहला ऐसा मौका था जब डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट ने प्रतिबंध की समाप्ति के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। गौरतलब है कि पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ (सैंडपेपर प्रकरण) के कारण तीनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 01 Aug 2019, 23:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit