Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 जुलाई 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
16.75K   //    10 Jul 2019, 21:31 IST

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का सफर समाप्त
भारतीय टीम का वर्ल्ड कप का सफर समाप्त

वर्ल्ड कप 2019, पहला सेमीफाइनल: हार के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर, न्यूजीलैंड ने फाइनल में प्रवेश किया

ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। कल जब न्यूजीलैंड का स्कोर 46.1 ओवर में 211/5 था, तभी बारिश आ गई और मैच आगे नहीं खेला जा सका एवं इसी वजह से अब यह मैच रिज़र्व डे में खेला गया। न्यूजीलैंड ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मैट हेनरी (3/37) को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

वर्ल्ड कप 2019: भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

भारतीय टीम लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में हारकर बाहर। 2015 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में भारत को हराया था।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में पीटर हैंड्सकॉम्ब का खेलना तय, मार्कस स्टोइनिस भी हुए फिट

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, "मैं आपसे सच कहूं तो पीटर हैंडस्कोम्ब निश्चित रूप से खेलेंगे, 100 प्रतिशत। वह इसके हकदार हैं, वह शुरूआत में टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल न होने से दुखी थे। वह दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से प्रारंभिक टीम में जगह नहीं बना पाए थे।"

वर्ल्ड कप 2019: नाथन लायन को लियाम प्लंकेट ने दिया करारा जबाव

प्लंकेट ने कहा कि पिछली टीमों की तुलना में अब इंग्लैंड की टीम बिल्कुल अलग है। हम पिछले चार साल से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम रैंकिंग में भी शीर्ष पर हैं। हम विश्व में किसी भी टीम को हराने की काबिलियत रखते हैं। 

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के पास खोने को कुछ नहीं पर इंग्लैंड के पास बहुत कुछ है: नाथन लायन

नाथन लायन ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास मौजूदा वक्त में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। वह अपनी काबिलियत कुछ साल में नंबर एक टीम बनकर साबित कर चुकी है। उन्हें विश्व कप का प्रबल दावेदार भी बताया जा रहा है। ये सब उम्मीदें उनके ऊपर बुरी तरह हावी हैं। हारने के लिए यह उनका विश्वकप है। अगर आप मुझसे पूछें तो हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है, बस पाने के लिए है। 

जैक्स कैलिस ने चुनी ऑलटाइम वर्ल्ड कप इलेवन, तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, एंड्रू फ्लिंटॉफ, महेंद्र सिंह धोनी, शॉन पोलक, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, वकार यूनिस

आर अश्विन ने काउंटी क्रिकेट में किया बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन

भारतीय फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने काउंटी क्रिकेट नॉटिंघमशायर की ओर से खेलते हुए शानदार हरफनमौला प्रदर्शन किया। उन्होंने समरसेट के खिलाफ खेलते हुए दूसरी पारी में पांच विकेट झटके, इसके अलावा उन्होंने बल्ले से नाबाद 41 रनों की पारी खेली। हालाँकि, उनकी टीम को 132 रनों से हार झेलनी पड़ी।

वर्ल्ड कप 2019: महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करना अनुचित है- कपिल देव

कपिल देव ने कहा कि धोनी की आलोचना करना अनुचित है। उन्होंने कहा कि सबसे अहम बात हक़ कि वे टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं, हां लोगों की सभी बातें वो पूरी नहीं कर पाते। सबसे बड़ी समस्या है कि हम अपने हीरोज से ज्यादा उम्मीद लगाकर रखते हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...