Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 जून 2019

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 10 Jun 2019, 22:24 IST
न्यूज़
Advertisement

Hindi Cricket News: युवराज सिंह ने किया संन्यास का ऐलान

दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर और 2011 वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने इसकी घोषणा की। युवराज सिंह काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे और इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि वो संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। हाल ही में वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आए थे।

वर्ल्ड कप 2019, 15वां मैच: बारिश के कारण दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज मैच रद्द, दोनों टीमों को मिला एक-एक अंक 

साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 15वां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। दक्षिण अफ्रीका की पारी के आठवें ओवर में बारिश के कारण खेल रुका था और दोबारा मैच शुरु नहीं हो पाया।

युवराज सिंह ने रिटायरमेंट मैच नहीं मिलने को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

भारतीय टीम को 2007 वर्ल्ड टी20 और 2011 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने आज अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। युवी ने एक शॉर्ट मूवी दिखाकर क्रिकेट को अलविदा कहा। युवराज सिंह ने रिटायरमेंट मैच नहीं मिल पाने को लेकर भी अहम बयान दिया और साथ ही में अपने पसंदीदा कप्तान के बारे में बताया।

युवराज सिंह द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

Advertisement

IND A vs SL A, तीसरा अनाधिकृत वनडे: श्रीलंका ने भारत को डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 6 विकेट से हराया

बेलागावी में खेले गए तीसरे अनाधिकृत वनडे मैच में श्रीलंका ए ने इंडिया ए को डकवर्थ ल्युइस नियम के तहत 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 ओवर के बाद जब श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन था तभी बारिश आ गई। इसके बाद उन्हें 265 का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 43.5 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। 36 रन देकर 5 विकेट लेने चमिका करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

World Cup 2019: मोहम्मद शहजाद ने लगाया पक्षपात का आरोप, खुद को बताया फिट 

अफगानिस्तान के विकेकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उन्होंने टीम में चयन को लेकर पक्षपात का आरोप लगाया है। शहजाद ने खुद को पूरी तरह फिट बताया है, जबकि तीन दिन पहले उन्हें अनफिट करार दिया गया था।

इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय अंडर-19 टीम का ऐलान, उत्तर प्रदेश के प्रियम गर्ग बने कप्तान

प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ठाकुर तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, ध्रुव चंद जुरेल (विकेकीपर), शुभांग हेगड़े, रवि बिश्नोई, विद्याधर पाटिल, सुशांत मिश्रा, रसिक सलाम, समीर रिजवी, प्रियेश पटेल (विकेटकीपर), करण लाल, पूर्णांक त्यागी, अंशुल खंबोज, प्रग्नेश कनपिलवार और कामरान इकबाल।

World Cup 2019: भारतीय फैंस ने की स्टीव स्मिथ की 'हूटिंग', विराट कोहली ने मांगी माफी

दरअसल 'द ओवल' में खेले जा रहे मैच में भारतीय दर्शकों ने बॉउंड्री पर फील्डिंग कर रहे स्टीव स्मिथ को 'चीटर' कहना शुरू किया। जिस पर विराट कोहली ने दर्शकों से ऐसा व्यवहार न करने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने दर्शकों को स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाने के लिए कहा। यह अपील बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली ने इशारों के माध्यम से की। इसके बाद से विराट कोहली के खेल भावना की तारीफ पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। इस दौरान विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ को सॉरी भी बोला जिसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद किया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं। 

Published 10 Jun 2019, 22:24 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit