Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 10 मई 2019

Enter caption
निशांत द्रविड़

आईपीएल 2019, दूसरा क्वालीफायर: चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया, फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा सामना

विशाखापट्नम में खेले गए आईपीएल 2019 के दूसरे क्वालीफ़ायर में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आठवीं बार फाइनल में प्रवेश किया, जहाँ उनका सामना 12 मई को मुंबई इंडियंस से होगा। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाये, जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19 ओवर में ही सिर्फ चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। फाफ डू प्लेसी (50) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया XI ने न्यूजीलैंड XI को तीसरे मैच में हराया, स्टीव स्मिथ की बेहतरीन पारी

ऑस्ट्रेलिया XI ने एलन बॉर्डर फ़ील्ड, ब्रिस्बेन में खेले गए तीसरे अभ्यास मैच ने न्यूजीलैंड XI को डकवर्थ-लुईस नियम की मदद से 16 रनों से हरा दिया। विश्व कप की तैयारियों को लेकर खेले गए तीन अभ्यास मैचों में से दो में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर बढ़िया संकेत दिए। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए विल यंग के एक और बेहतरीन शतक की मदद से 286/9 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के 91 रनों की नाबाद पारी की मदद से 44 ओवरों में 248/5 का स्कोर बनाया और जीत हासिल की।

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर महेंद्र सिंह धोनी के कोच की बड़ी प्रतिक्रिया

"विराट को अब भी कप्तान के रूप में कुछ समय और सीखने की जरूरत है। इसके लिए वो धोनी की मदद ले सकते हैं, जो उन्हें परिपक्व बनाने में मदद करेंगे। धोनी बहुत जल्दी मैच की परिस्थितियों को समझकर उसी के मुताबिक रणनीति बनाने लगते हैं। कोहली में अब भी यह कला नहीं आई है।"

आईपीएल में खेलने से खिलाड़ियों की प्रतिभा में निखार ही आता है: जॉनी बेयरस्टो

बेयरस्टो ने कहा कि हम जैसे खिलाड़ी आईपीएल में अपने खेल में सुधार करने के लिए जाते हैं। साथ ही अपनी प्रतिभा को दूसरे खिलाड़ियों के सामने भी रखते हैं। दोनों ही ओर से खिलाड़ी को फायदा पहुंचता है। सबने देखा है कि पिछले साल आईपीएल में खेलने के बाद जोस बटलर ने किस तरह टेस्ट टीम में वापसी की थी।

शाहिद अफरीदी के साथ सीनियर खिलाड़ियों को बुरा बर्ताव करते देखा है: शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा कि मुझे लगता है कि अफरीदी ने अपनी किताब में वरिष्ठ खिलाड़ियों के खराब व्यवहार के बारे में बहुत कम लिखा है। असलियत उससे भी ज्यादा थी, उसे और ज्यादा बताना चाहिए था। वैसे उसे यह बात 20 साल पहले कहनी चाहिए थी। अगर उसने सही वक्त पर ये बातें कही होतीं तो आज उसे किताब न लिखनी पड़ती।

इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने डेविड वॉर्नर को बताया 'धोखेबाज'

विश्व कप में तेज गेंदबाज ज्यादा मददगार साबित नहीं हो सकते हैं: ब्रेट ली

ब्रेट ली ने कहा कि हमें पहले से यह धारणा नहीं बनानी चाहिए कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में सिर्फ तेज गेंदबाज ही कारगर साबित होंगे। हमें इस बात को भी ध्यान में रखना होगा कि विश्व कप किस वक्त हो रहा है। उस वक्त विकेट तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित नहीं होगा।

आईसीसी रैंकिंग: टी20 अंतरराष्ट्रीय

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...