Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 दिसंबर 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Dec 12, 2019
Dec 12, 2019 IST

भारत ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया (Photo: BCCI)
भारत ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया (Photo: BCCI)

भारत ने तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया, केएल राहुल के साथ रोहित-कोहली क धुआंधार पारी

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाये, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 173/8 का स्कोर ही बना सकी। मैन ऑफ़ द मैच केएल राहुल ने 91, रोहित शर्मा ने 71 और विराट कोहली ने 70 रनों की धुआंधार पारियां खेली।

सीरीज में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 183 रन बनाये और उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

रोहित शर्मा ने बनाया छक्कों का अनोखा रिकॉर्ड, तीसरे टी20 में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

रोहित शर्मा (404): अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज। उनसे आगे क्रिस गेल (534) और शाहिद अफरीदी (476) हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार एक पारी में तीन बल्लेबाजों ने 70 या उससे ऊपर का स्कोर बनाया। केएल राहुल ने 91, रोहित शर्मा ने 71 और विराट कोहली ने 70 रन बनाये।

शिखर धवन की जगह वनडे सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल टीम में शामिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है। धवन घुटने की चोट की वजह से सीरीज में नहीं खेलेंगे।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, पहला राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

Advertisement

रणजी ट्रॉफी के पहले राउंड के तीसरे दिन चल रहे अठारह मैचों में कुछ मैचों के नतीजे आ गए। मुख्य आकर्षण का केंद्र पृथ्वी शॉ रहे जिन्होंने एक शानदार दोहरा शतक जड़ा। सूर्यकुमार यादव ने भी शतक जड़ा। कई टीमें पारी से हार टालने के लिए संघर्ष कर रही है।

PAK vs SL, पहला टेस्ट: शानदार शुरुआत के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ाई, पहले दिन बनाया 202/5 का स्कोर

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने पहली पारी में पांच विकेट पर 202 रन बनाए। खराब लाईट के कारण जल्दी खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। पूरे दिन में 68.1 ओवर का खेल हुआ। पाकिस्तान में दस साल से भी ज्यादा समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...