Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 11 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:53 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

्न्यूजीलैंड की तीसरे वनडे में पांच विकेट से जीत, भारतीय टीम की सीरीज में 3-0 से शर्मनाक हार

माउंट मौंगानुई में खेले गए तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को पांच विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते केएल राहुल के बेहतरीन शतक की मदद से 296/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 48वें ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल की और भारतीय टीम वाइटवॉश नहीं बचा सकी। हेनरी निकोल्स (80) को मैन ऑफ द मैच और रॉस टेलर (194 रन, 3 मैच) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

भारतीय टीम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, तीसरे वनडे के प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

# भारतीय टीम को सिर्फ तीसरी बार वनडे सीरीज में वाइटवॉश का सामना करना पड़ा। इससे पहले 1983 और 1989 में वेस्टइंडीज ने भारत को 5-0 से हराया था। इसके अलावा 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को पांच मैचों की सीरीज 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था और एक मैच रद्द हुआ था, वहीं 2014 में न्यूजीलैंड ने भारत को 4-0 से हराया था और एक मैच टाई हुआ था

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद भारत के दो खिलाड़ियों समेत 5 को मिली कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने की सजा

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को खेले गए अंडर-19 विश्व कप फाइनल के बाद 5 खिलाड़ियों को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाया गया है। इन 5 खिलाड़ियों में 3 खिलाड़ी बांग्लादेश के हैं और 2 भारतीय खिलाड़ी हैं। जिन दो भारतीय खिलाड़ियों को दोषी पाया गया है वो तेज गेंदबाज आकाश सिंह और स्पिनर रवि बिश्नोई हैं। वहीं बांग्लादेश के तीनों खिलाड़ी रकीबुल हसन, शमीम हुसैन और तौहीद हृिदोय हैं।

ICC Under 19 World Cup 2020: टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी शामिल

आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका में खेलेआईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 के टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश ने पहली बार विश्व कप जीतकर सभी को हैरान किया और उनके कप्तान अकबर अली को टीम ऑफ द टूर्नामेंट का भी कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा विजेता टीम के दो और सदस्यों को भी टीम टीम में जगह मिली है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।


Published 11 Feb 2020, 21:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit