Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 दिसंबर 2019

  • क्रिकेट जगत की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:20 IST

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ग्रोइन इंजरी की वजह से उन्हें एक बार फिर टीम से बाहर होना पड़ा है। शार्दुल ठाकुर को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आने का ऐलान किया

वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला बदला है। उन्होंने खुद को टी20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध बताया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट में विवाद के कारण उन्होंने 2016 से कोई मैच नहीं खेला और 2018 में संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। सितम्बर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में उन्होंने अंतिम बार टी20 मैच खेला था।

आईपीएल नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को अंतिम सूची में शामिल किया गया

आईपीएल नीलामी के लिए खिलाड़ियों की सूची में से नाम हटाकर इसे छोटा कर दिया गया है। 971 में से 332 खिलाड़ियों के नाम छांटे गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों की सूची आईपीएल मैनेजमेंट ने सभी आठ टीमों को भेज दी है। 19 दिसम्बर से कोलकाता में आईपीएल के नए सीजन के लिए नीलामी प्रक्रिया होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छांटे गए खिलाड़ियों की सूची में भारत के 19 कैप्ड खिलाड़ी हैं। इसके अलावा 24 अन्य खिलाड़ी भी जोड़े गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, पैट ब्राउन, सैम करन, टॉम करन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, मैट पर्किन्सन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय और क्रिस वोक्स।

Advertisement

टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, पैट ब्राउन, सैम करन, टॉम करन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, मैट पर्किन्सन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स और मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया के 416 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने 109 रन पर गंवाए 5 विकेट, मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले डे-नाईट टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 416 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 109 रन पर ही 5 विकेट गंवा चुकी है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रॉस टेलर 66 और बीजे वाटलिंग बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं।

PAK vs SL, पहला टेस्ट: तीसरे दिन भी खराब रोशनी की वजह से खेल हुआ प्रभावित, ड्रॉ की ओर बढ़ा मैच

रावलपिंडी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के आसार बढ़ गए हैं। मैदान में बादल छाए होने के कारण खराब रोशनी की वजह से तीसरे दिन का खेल भी प्रभावित रहा। तीसरे दिन मात्र 5.2 ओवर का ही खेल हो पाया। स्टंप्स के समय श्रीलंका का स्कोर 282/6 है। धनंजय डी सिल्वा 87 और दिलरुवान परेरा 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Published 13 Dec 2019, 21:47 IST
Advertisement
Fetching more content...