Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 जुलाई 2019 

इंग्लैंड ने पहली बार जीता खिताब
इंग्लैंड ने पहली बार जीता खिताब
EXPERT COLUMNIST
Modified 15 Jul 2019
न्यूज़

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड फाइनल मुकाबला टाई, सुपर ओवर से होगा विजेता का फैसला

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए 2019 वर्ल्ड कप फाइनल के ऐतिहासिक फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीत लिया। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 241/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड भी 241 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई और मैच टाई हो गया। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाये और इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री के आधार इस रोमांचक फाइनल मुकाबले को जीता।

 टीम ने नंबर 4 के लिए सही से प्लान नहीं बनाया-युवराज सिंह

भारतीय टीम का विश्व कप 2019 का सफर पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से मिली हार के बाद समाप्त हो गया। इसके बाद बहुत सारे दिग्गजों ने टीम प्रबंधन तथा चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं। अब इस कड़ी में युवराज सिंह का नाम भी जुड़ गया है।

रॉबिन उथप्पा ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, विराट कोहली को नहीं मिली जगह

वर्ल्ड कप के श्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल कर एकादश चुनने का सिलसिला इस समय चल रहा है। इस क्रम में भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा का नाम भी जुड़ गया है। उथप्पा ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में भारतीय टीम के 4 खिलाड़ियों को शामिल किया लेकिन इसमें विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। ख़ास बात यह भी है कि महेंद्र सिंह धोनी को इसमें कप्तान बनाया गया है।

जैक कैलिस और साइमन कैटिच ने छोड़ा कोलकाता नाइट राइडर्स का साथ

कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच जैक कैलिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी इनके विकल्प के बारे में घोषणा नहीं की गई है। कैलिस साल 2011 से बतौर खिलाड़ी कोलकाता की टीम से जुड़े थे। उसके बाद साल 2015 में उन्हें टीम के कोच की जिम्मेदारी दी गयी। कैलिस के अलावा सहायक कोच साइमन कैटिच ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने इस बारे में रविवार को जानकारी दी है। 

वसीम जाफर ने विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की वकालत की

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने 12 जुलाई को एक ऐसा ट्वीट किया जिससे काफी लोग आश्चर्यचकित रह गए। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि क्या अब सफ़ेद गेंद के क्रिकेट में रोहित शर्मा को को कप्तानी देने का समय आ गया है? मैं चाहूंगा कि रोहित शर्मा विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की कप्तानी करें।

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

एशेज के लिए 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम:

कैमरन बैनक्रोफ्ट, जैक्सन बर्ड, जो बर्न्स, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, जॉन हॉलैंड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबुसचगने, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, टिम पेन, कुर्टिस पैटरसन , जेम्स पैटिंसन, विल पुकोव्स्की, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, क्रिस ट्रीमैन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर।

एमएस धोनी के आईपीएल में खेलने को लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स ऑफिशियल ने दिया बड़ा बयान

हालांकि, धोनी के फैंस इस बात को लेकर भी चिंतित थे कि वह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलेंगे अथवा नहीं क्योंकि धोनी और चेन्नई का मेल आईपीएल में सबसे चर्चित रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से लगातार धोनी के संन्यास की चर्चा हो रही है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान के तौर पर आईपीएल खेलेंगे।

Published 15 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now