Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 16 अप्रैल 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
16 Apr 2019, 23:54 IST

Enter caption



आईपीएल 2019, 32वां मैच: किंग्स XI पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 183 रनों का लक्ष्य, केएल राहुल ने लगाया अर्धशतक

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 32वें मुकाबले में किंग्स XI पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 12 रनों से हराया। इस जीत के साथ पंजाब के 9 मैचों के बाद 10 अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। अश्विन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


विश्वकप के लिए भारतीय टीम के साथ चार अतिरिक्त गेंदबाजों को किया गया शामिल 

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। मुख्य चयनकर्ता एम एसके प्रसाद की अध्यक्षता में टीम चुनी गई है। इस 15 सदस्यीय टीम के अलावा चार तेज गेंदबाजों को अभ्यास सत्र (नेट प्रेक्टिस) के लिये शामिल किया गया है। अब नवदीप सैनी, खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर भी भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे।


ऋषभ पन्त को टीम में नहीं चुने जाने पर सुनील गावस्कर हुए नाराज

30 मई से इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चयनकर्ताओं ने काफी मंथन के बाद टीम इंडिया के संभावित 15 खिलाड़ियों के नाम तय कर दिए। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड में तीसरी बार वर्ल्ड कप हासिल करने के लक्ष्य से उतरेगी। विश्वकप टीम में चयनकर्ताओं ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत को जगह नहीं दी। इस बात से पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर खासे नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम से उन्हें बाहर करने से मैं काफी हैरान हूं। वह काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। 


आईपीएल 2019: विदेशी खिलाड़ी के तौर पर आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है- कगिसो रबाडा


रबाड़ा ने कहा कि अगर आप मेरे जैसे विदेशी गेंदबाजों को देखेंगे तो हमारी एक अलग जिम्मेदारी होती है। मुझे यही लगता है कि विदेशी खिलाड़ी के तौर पर टीम को मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। इसके बाद फिर नतीजे कुछ भी निकलें। हालांकि, सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि पूरी टीम सभी विभागों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करती है। खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत का नतीजा अब नजर आ रहा है। हमने लगातार मैच जीतकर टूर्नामेंट के खिताब के लिए खुद को मजबूत दावेदार साबित कर दिया है।


क्रिकेट न्यूज: वीरेंदर सहवाग ने सौरव गांगुली को भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बहुत पसंद करते हैं। उनकी कप्तानी में वीरेंद्र सहवाग ने कई मैचों में टीम को जीत हासिल करवाई थी। गांगुली की कप्तानी में खेलना सहवाग को सबसे ज्यादा पसंद था। यही वजह है कि जब अपने बेस्ट कप्तान को चुनने की बात आई तो मुल्तान के सुल्तान ने पहला नाम सौरव गांगुली का ही लिया।


वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश की टीम का ऐलान, शाकिब अल हसन को बनाया गया उप-कप्तान

2019 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम:

मशरफे मोर्तजा(कप्तान), शाकिब अल हसन(उपकप्तान), तमीम इकबाल, महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसदिक हुसैन, अबु जायेद।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...