Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 अगस्त 2019 

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

दिलीप ट्रॉफी 2019: पहले दिन इंडिया ब्लू ने बनाया 112/6 का स्कोर

बैंगलोर में शनिवार से दिलीप ट्रॉफी मुकाबले शुरू हुए। पहले दिन की खेल समाप्ति तक इंडिया इंडिया ब्लू ने इंडिया ग्रीन के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। अंकित बावने 21 और सौरभ कुमार 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहले दिन महज 49 ओवर का खेल की संभव हो पाया।

Hindi Cricket News: मुख्य कोच बनने के बाद बोले रवि शास्त्री- टीम में देखने को मिलेंगे कई अहम बदलाव

एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने पर रवि शास्त्री ने क्रिकेट सलाहकार समितिका आभार व्यक्त किया है। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा है कि आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम में कई अहम बदलाव भी देखने को मिलेंगे। बताते चलें कि रवि शास्त्री ने टीम के लिए मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया में न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी को पीछे छोड़ दिया और दोबारा टीम के मुख्य कोच नियुक्त हुए हैं।

माइक हेसन का नाम गलत लिखने पर ट्रोल हुई कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के चयन के लिए गठित की गई क्रिकेट सलाहकार समिति को सोशल मीडिया पर ट्रोल का शिकार होना पड़ा। दरअसल मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया के दौरान पूर्व महान भारतीय क्रिकेटर कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी ने बीसीसीआई को जो आधिकारिक सिफारिश पत्र सौंपा था, उसमें उम्मीदवार माइक हेसन के नाम की स्पेलिंग लिखने में गड़बड़ी कर दी थी। जिसके बाद सीएसी को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया।

एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग को शेन वॉटसन ने दुनिया के श्रेष्ठ कप्तान-कोच की जोड़ी बताया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की सबसे मजबूत टीम के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) मानी जाती है। यह श्रेय टीम को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और स्टीफन फ्लेमिंग के कोच के रूप में सही मार्गदर्शन से मिल पाया है। यह कहना है ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन का। उन्होंने अपनी टीम के कप्तान धोनी और कोच फ्लेमिंग की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इन दोनों की वजह से ही टीम के सभी खिलाड़ी अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित होते हैं। यह जोड़ी विश्व की सर्वश्रेष्ठ कप्तान-कोच की जोड़ी है।

SL v NZ: गॉल टेस्ट में श्रीलंकाई टीम जीत की तरफ अग्रसर

गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिले 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन की खेल समाप्ति तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 133 रन बनाए। खराब लाइट के कारण खेल समय से पहले रोकना पड़ा। दिमुथ करुणारत्ने 71 और लाहिरू थिरिमाने 57 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Hindi Cricket News: बांग्लादेश ने बनाया रसेल डॉमिंगो को अपना कोच

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शनिवार को घोषणा की कि रसेल डॉमिंगो को दो साल के लिए बांग्लादेश का हेड कोच नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे चुके डॉमिंगो 21 अगस्त से बांग्लादेश के साथ अपना कार्यकाल शुरु करेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now