Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 जुलाई 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
12.47K   //    03 Jul 2019, 00:22 IST

भारत ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में
भारत ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

वर्ल्ड कप 2019, 40वां मैच: भारत ने 29 रनों से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, बांग्लादेश अंतिम चार की रेस से बाहर

एजबेस्टन में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के 40वें मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 29 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक की बदौलत 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश 286 रन ही बना सकी और अंतिन चार की रेस से बाहर हो गई। रोहित शर्मा (104) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद क्रिकेट जगत की जबरदस्त प्रतिक्रियाएं 

वर्ल्ड कप 2019: भारत-बांग्लादेश मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में चौथा शतक लगाया और एक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक के मामले में कुमार संगकारा (2015 वर्ल्ड कप) के रिकॉर्ड की बराबरी की।

शाकिब अल हसन: एक वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने और 10 विकेट लेने वाले पहले ऑलराउंडर। 

वर्ल्ड कप 2019: हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली को लेकर गुस्से वाली प्रतिक्रिया दी

हरभजन सिंह ने बासित के बयानों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि क्या वह सच में मूर्ख हैं। वह तो बीमारों की तरह बात कर रहे हैं। लगता है कि जैसे दूसरे ग्रह से आए हों। उन्होंने शायद इसी तरह से हमेशा क्रिकेट खेला होगा। यही वजह है कि वह क्रिकेट को इस तरह देख रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड के जॉनी बेयरेस्टो ने अपने बयान को लेकर किया बड़ा खुलासा 

Advertisement

बीते दिनों ब्रिटिश मीडिया ने बेयरेस्टो के हवाले से कहा था कि आलोचक हमारी हार चाहते हैं। कुछ को इसके लिए पैसे मिलते हैं। कहा जा रहा था कि इंग्लैंड की लगातार हार के बाद आलोचना कर रहे पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसरन और माइकल वॉन पर निशाना साधते हुए बेयरेस्टो ने यह बात कही थी।

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट नहीं जीते तो रिकॉर्ड का कोई मतलब नहीं बनता है- मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क ने कहा अगर हम वर्ल्डकप नहीं जीते तो रिकॉर्ड का कोई मतलब नहीं है। मैं इस टीम में अपनी भूमिका निभा रहा हूं और योगदान देना जारी रख रहा हूं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमने अच्छी शुरुआत नहीं की लेकिन मध्यक्रम का हमें अच्छे स्कोर तक पहुंचाना शानदार रहा। हम लगातार जीत के तरीके ढूंढ रहे हैं। 

मार्की खिलाड़ी के रूप में यूरो टी20 लीग से जुड़े डेल स्टेन

स्टेन ने 30 अगस्त से शुरु होने वाली यूरो टी20 लीग को मार्की खिलाड़ी के रूप में ज्वाइन किया है। इस टूर्नामेंट में आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड से 2-2 फ्रेंचाइजी होंगी और तीनों देश मिलकर इस टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा के साथ ही शाहिद अफरीदी, बाबर आजम, ल्यूक रोंची, ब्रेंडन मैकलम, शेन वॉटसन और क्रिस लिन को टूर्नामेंट का मार्की खिलाड़ी घोषित किया गया था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...