Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 अगस्त 2019

  • रोहित शर्मा के नहीं खेलने का कारण सामने आया, धोनी को लेकर आया चौंकाने वाले बयान, दिग्गज को लगा झटका
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 24 Aug 2019, 00:16 IST

रोहित शर्मा को एंटिगा टेस्ट में नहीं मिली जगह
रोहित शर्मा को एंटिगा टेस्ट में नहीं मिली जगह

WI vs IND,पहला टेस्ट: लगातार विकेट गिरने के बीच अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम की पहली पारी संभाली

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत वेस्टइंडीज दौरे के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन मेजबान टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। एंटिगा में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने वाली विंडीज टीम के तेज गेंदबाजों ने परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए पहले घंटे में ही भारत को तीन झटके दे दिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं।

विक्रम राठौर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच, भरत अरुण और आर श्रीधर अपने पद पर बरकरार रहेंगे

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी विक्रम राठौर को भारतीय बल्लेबाजी कोच बनाया है। विक्रम राठौर अब भारतीय सपोर्ट स्टाफ में संजय बांगर की जगह लेंगे। दूसरी तरफ भरत अरुण बतौर गेंदबाजी कोच और आर श्रीधर बतौर फील्डिंग कोच अपने मौजूदा पद पर बरकरार हैं।

शुभमन गिल ने अच्छी तकनीक और सफलता का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया

शुभमन गिल से कम उम्र में सफलता का राज पूछा गया तो उन्होंने इसका श्रेय अपने कोच राहुल द्रविड़ और पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह को दिया। उन्होंने कहा कि राहुल सर ने मुझे स्वाभाविक खेल खेलने की नसीहत दी तो युवराज सिंह ने दबाव का सामना करने का तरीका सिखाया है। 

एम एस धोनी को लेकर मनोज तिवारी का बड़ा बयान, कहा भारतीय टीम किसी की निजी संपत्ति नहीं

मनोज तिवारी ने धोनी के संन्यास को लेकर तीखे बोल बोले हैं। सोशल मीडिया पर हमेशा मुखर रहने वाले मनोज ने कहा कि धोनी के भविष्य को लेकर बीसीसीआई को सख्त कदम उठाने की जरूरत है। 

 रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में मौका ना दिए जाने पर वीरेंदर सहवाग ने जताई नाराजगी

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा को मौका ना दिए जाने के फैसले से चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट से नाराज हैं। उन्होंने चयनकर्ताओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि रोहित को टेस्ट क्रिकेट में खेलने के ज्यादा मौके क्यों नहीं दिए गए हैं। 

अजिंक्य रहाणे ने रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को पहले टेस्ट मैच में ना खिलाए जाने की वजह का किया खुलासा

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद मीडिया से बात करते हुए रहाणे ने इस बात का खुलासा किया कि आखिर क्यों अश्विन और रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि अश्विन और रोहित को टीम में ना चुनने का निर्णय बहुत ही कठिन था, लेकिन यह निर्णय टीम की विशिष्ट आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर लिया गया था।

एशेज 2019, लीड्स टेस्ट: दूसरे दिन इंग्लैंड पहली पारी में 67 रनों पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत

लीड्स में खेले जा रहे एशेज 2019 के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 179 रनों के जवाब में मेजबान इंग्लैंड 67 रनों पर ही सिमट गई। यह इंग्लैंड का किसी पारी में 12वां सबसे कम स्कोर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1948 के बाद से यह न्यूनतम स्कोर है

साइमन कैटिच को बनाया गया आरसीबी का मुख्य कोच, माइक हेसन को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का खराब प्रदर्शन देखते हुए टीम मैनेजमेंट की ओर से बड़ा बदलाव किया गया है। आरसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को क्रिकेट ऑपरेशन का डायरेक्टर बनाया है, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज साइमन कैटिच को मुख्य कोच नियुक्त किया है। शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के जरिए आरसीबी ने बताया कि गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा को दो साल की सेवाओं के बाद रिलीज कर दिया गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं। 

Advertisement

 

Published 24 Aug 2019, 00:16 IST
Advertisement
Fetching more content...