Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 23 फरवरी 2019

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में देश के फैसले के साथ हूं- सचिन तेंदुलकर

पीटीआई को दिए एक बयान में तेंदुलकर ने कहा कि,"भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारा है। उन्हें एक बार फिर से मात देने का समय है। व्यक्तिगत रूप से मैं कभी भी उन्हें दो अंक देने के बारे में नहीं कहूंगा, ऐसा करने से टूर्नामेंट में उनको आगे बढ़ने में मदद मिल जाएगी। मेरे लिए भारत हमेशा पहले आता है, इसलिए मेरा देश जो भी फैसला करेगा, मैं उस फैसले को पूरे मन से समर्थन करूंगा।"


वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सरफराज अहमद ने दी प्रतिक्रिया

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में काफी तल्खी है। ऐसे में वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भी बयानबाजी का दौर चल रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि खेल को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुकाबला होना चाहिए।


WI v ENG: दूसरे वन-डे में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 26 रन से हराया

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दूसरे वन-डे में 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 289 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 47.4 ओवर में 263 रन बनाकर आउट हो गई। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को नाबाद 104 रन की पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


क्रिकेट न्यूज: हम सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ हैं- विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से टी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज से पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मीडिया कॉन्फ्रेंस में पुलवामा हमले के बाद, पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शहीदों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और इस दुखद घड़ी में अपने देश के साथ खड़े रहने की बात की है। 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवान शहीद हुए थे।


SA vs SL, दूसरा टेस्ट: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, 2-0 से सीरीज जीतकर रचा इतिहास

पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मेहमान श्रीलंका ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। 197 रनों के पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। श्रीलंका ने यह मैच 45.4 ओवरों में 8 विकेट से जीत लिया और 2-0 से श्रृंखला अपने नाम की। कुसल मेंडिस 84 जबकि ओशादा फर्नान्डो 75 रन बनाकर नाबाद लौटे। कुसल मेंडिस को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच और कुसल परेरा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।


क्रिकेट न्यूज़: मुशफिकुर रहीम चोट के कारण पहले टेस्ट से हो सकते हैं बाहर

न्यूज़ीलैंड के साथ 28 फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम की परेशानी बढ़ सकती हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का चोट के कारण पहले टेस्ट में खेल पाना मुश्किल है। इससे पहले टीम के दो और मुख्य खिलाड़ी शाकिब अल हसन औऱ तस्कीन अहमद पहले ही चोट के कारण नहीं खेल पायेंगे। रहीम को यह चोट दूसरे वनडे के दौरान सामने आई थी। वे इसके अलावा मांसपेशियों में खिंचाव और कलाई की चोट से भी जूझ रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

App download animated image Get the free App now