Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 जनवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Jan 2020, 22:22 IST

रोहित शर्मा और एम एस धोनी
रोहित शर्मा और एम एस धोनी

IPL 2020: ऑल स्टार गेम को लेकर अहम जानकारी, एक टीम में खेल सकते हैं एम एस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होगी और 24 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस बार सबसे खास बात ये है कि आईपीएल की शुरुआत से 3 दिन पहले एक ऑल स्टार्स गेम का आयोजन होगा। 26 मार्च को होने वाले इस मैच में आपको एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय खिलाड़ी एक ही टीम में मैच खेलते हुए दिख सकते हैं।

ICC Under 19 World Cup 2020: भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंची, क्वार्टरफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के पहले क्वार्टरफाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 233/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 159 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कार्तिक त्यागी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। कल दूसरे क्वार्टरफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मार्च 2020 में खेले जाने वाली वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम

मार्च 2020 में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी। गौरतलब है कि इससे पहले सितम्बर-अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आई थी और फिर से तीन वनडे खेलने भारत आ रही है। वनडे सीरीज 12 से 18 मार्च तक खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा। 

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सातवां राउंड: दूसरे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में सातवें राउंड के दूसरे दिन का खेल समाप्त हुआ। मध्य प्रदेश के गेंदबाज रवि यादव ने इतिहास रचते हुए अपने रणजी डेब्यू के पहले ही ओवर में हैट्रिक ली। इसके अलावा बारिश के कारण कई जगहों पर दूसरे दिन का खेल नहीं हो पाया।

फाफ डू प्लेसी से बहस के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड पर लगा जुर्माना

Advertisement

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ आईसीसी ने बड़ी कार्रवाई की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी से कहासुनी के बाद ब्रॉड पर मैच फीसद का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा उन्हें एक डीमेरिट प्वॉइंट भी दिया गया।

Published 28 Jan 2020, 22:22 IST
Advertisement
Fetching more content...