Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 मई 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
29 May 2019, 21:03 IST

Enter caption

World Cup 2019: एम एस धोनी खेलने की आजादी देते हैं तो विराट कोहली आत्मविश्वास बढ़ाते हैं-कुलदीप यादव

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर तक इस बात को मान चुके हैं कि तेज गेंदबाजों के साथ इंग्लैंड के विकटों पर कलाई के स्पिनर कमाल दिखाएंगे। ऐसे में भारतीय फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव को अपने पहले विश्वकप में खुद से और अपने साथी स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल से बहुत उम्मीद है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम की रीढ़ हैं। धोनी खेलने की आजादी देते हैं तो कोहली आत्मविश्वास बढ़ाते हैं। इसके अलावा कुलदीप को उम्मीद है कि इस बार भारत विश्वकप जरूर जीतेगा। 

वर्ल्ड कप 2019, वॉर्मअप मैच: बल्लेबाजी के दौरान एम एस धोनी ने सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग

दरअसल अभ्यास मैच में धोनी और केएल राहुल ने पांचवे विकेट के लिये 164 रनो की साझेदारी की। पारी के 39वें ओवर में सब्बीर रहमान गेंदबाजी के लिए आये जबकि स्ट्राइक पर धोनी मौजूद थे। गेंदबाजी कर रहे सब्बीर को धोनी ने रोककर फील्डिंग को सही करने के लिए कहा। धोनी ने बॉलर को इशारा किया कि फील्डर गलत जगह पर खड़ा है,उसे मिड विकेट से हटाकर स्क्वायर लेग पर लगाओ। धोनी की प्रतिक्रिया पर गेंदबाज सब्बीर ने तुरंत फील्डर को धोनी के कहे अनुसार सही स्थिति में लगने को कहा। यह घटना देखकर कुछ ऐसा ही लगा मानो की धोनी बांग्लादेश की कप्तानी कर रहे हों।

वर्ल्ड कप 2019: चेल्सी स्टार डेविड लुइज़ ने विराट कोहली और टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं

कुछ दिनों पहले इंग्लैंड की फुटबॉल टीम के कप्तान हैरी केन को विराट कोहली ने शुभकामनाएं दी थी। हैरी वहीं हैरी केन ने भी विराट कोहली के साथ इस मुलाकात की फोटो शेयर की थी। वहीं अब एक और फुटबॉलर हैं जो क्रिकेट को बेहद पसंद करते है, वह कोई और नहीं बल्कि चेल्सी के स्टार डिफेंडर डेविड लुइज़ है। ब्राजील के पूर्व कप्तान डेविड लुइज़ ने एक वीडियो में विराट कोहली और भारतीय टीम के लिए एक विशेष संदेश दिया है।

Cricket World Cup 2019: संजय मांजरेकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए चुनी भारतीय टीम, के एल राहुल को नहीं किया शामिल

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

World Cup 2019: इंग्लैंड और भारत को विश्वकप में हराना आसान नहीं है-ग्लेन मैक्ग्रा

Advertisement

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि इंग्लैंड वनडे में बहुत मजबूत टीम है। मेरी तो वह वर्ल्ड कप की सबसे फेवरिट टीम है। मुझे लगता है कि इस बार वो खिताब के प्रबल दावेदार होंगे। अगर आप वर्तमान में उनके प्रदर्शन को देखेंगे तो इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि वो अपने क्रिकेट को कितना आगे ले गए हैं। इंग्लिश टीम जिस तरह से खेल रही है, उससे मैं काफी प्रभावित हूं। मैक्ग्रा ने कहा कि इंग्लैंड ने कई बड़े-बड़े स्कोर बनाए हैं हैं। ज्यादातर टीमें शुरुआती 15 ओवर और आखिरी के 15 ओवर में तेज खेलती हैं और मध्य के ओवरों में खुद को मजबूत करती हैं। मगर मैं भारत और इंग्लैंड को देखता हूं तो आश्चर्य होता है। यह दोनों टीमें पूरे 50 ओवर तक एक जैसे औसत में तेजी से रन बनाती हैं। मुझे लगता है कि दोनों टीमों पर टी-20 फॉर्मेट का असर आया है। 

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के पास वनडे क्रिकेट में 500 रन बनाने की क्षमता है-शाई होप

न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में बेहतरीन शतक लगाने के बाद शाई होप ने कहा कि हम एक समय पर इस कीर्तिमान को हासिल करने की कोशिश कर सकते हैं। अगर हम वनडे क्रिकेट में सबसे पहले 500 रन बनाते हैं तो ये हमारे लिए काफी बड़ी उपलब्धि होगी। जिस तरह के विस्फोटक बल्लेबाज हमारे पास हैं उसे देखते हुए मैं कह सकता हूं कि हम ये कारनामा कर सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...