Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
17.73K   //    05 Jun 2019, 23:53 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019, आठवां मैच: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया, रोहित शर्मा का बेहतरीन शतक

भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के आठवें मैच में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर जीत के साथ शुरुआत की है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 227/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत 48वें ओवर में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा ने 122 रनों की शानदार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भारत की शानदार जीत और रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं


वर्ल्ड कप 2019: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

रोहित शर्मा ने 23वां वनडे शतक लगाया और भारत की तरफ से सौरव गांगुली (22) का रिकॉर्ड तोड़ा। अब भारत की तरफ से रोहित शर्मा से आगे सिर्फ विराट कोहली (41) और सचिन तेंदुलकर (49) मौजूद हैं।

वर्ल्ड कप 2019, नौवां मैच: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया, रॉस टेलर की शानदार पारी

द ओवल में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के नौवें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश 49.2 ओवरों में 244 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसे न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 47.1 ओवरों हासिल कर लिया। रॉस टेलर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

वर्ल्ड कप 2019: भारत की वैकल्पिक जर्सी का हुआ खुलासा, अब खिलाड़ी मेन इन ब्लू से हो जाएंगे ऑरेंज

Advertisement

मेन इन ब्लू के नाम से पहचानी जाने वाली भारतीय टीम अब आईसीसी वर्ल्डकप में मेन इन ऑरेंज भी कहला सकती है। फुटबॉल की तरह इस बार एक रंग की जर्सी पहनने वाली टीमों के लिए एक वैकल्पिक जर्सी की योजना बनाई गई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की वैकल्पिक जर्सी की योजना के तहत सभी टीमों ने अपनी दूसरी जर्सी को कुछ दिनों पहले ही लॉन्च कर दिया लेकिन भारतीय टीम की जर्सी क्या होगी इस रोमांच से पर्दा नहीं उठाया।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने एम एस धोनी को बताया अपना आदर्श

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श बताया है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में मैं सचिन तेंदुलकर को ही तरजीह दूंगा लेकिन ओवरऑल मेरे आदर्श एम एस धोनी हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को काफी सफलताएं दिलाई हैं।

वर्ल्ड कप 2019: सरफराज खान पर 20 और जोफ्रा आर्चर, जेसन रॉय पर 15-15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

इंग्लैंड-पाकिस्तान मैच के दौरान खिलाड़ियों पर धीमी गति से ओवर फेंकने और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर जुर्माना भी लगाया गया। इसमें पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, इंग्लैंज के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेसन रॉय शामिल हैं।

शेन वॉर्न ने चुनी ऑल टाइम ड्रीम विश्व कप XI, भारत से सचिन तेंदुलकर को शामिल किया

एडम गिलक्रिस्ट, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, मार्क वॉ, कुमार संगकारा, शाहिद अफरीदी, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन और ग्लेन मैक्ग्रा


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...