Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 जून 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
06 Jun 2019, 23:36 IST

Enter caption



वर्ल्ड कप 2019, दसवां मैच: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया, मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दसवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में 288 रनों पर ऑलआउट हो गई और वेस्टइंडीज की टीम 273-9 रन ही बना पाई। नाथन कुल्टर-नाइल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

World Cup 2019: संन्यास को लेकर उठे हालिया विवाद पर एबी डीविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अपने संन्यास को लेकर उठे हालिय़ा विवाद के बाद बड़ा बयान दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक एबी डीविलियर्स इस विश्व कप में खेलना चाहते थे। उन्होंने संन्यास से वापसी की पेशकश की थी लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी थी। अब डीविलियर्स ने ट्वीट कर टीम को सपोर्ट करने की बात कही है।

क्रिस गेल के विकेट के बाद हुए विवाद के बाद अंपायर क्रिस गैफनी को लेकर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं


IND A vs SL A, पहला अनाधिकृत वनडे: भारतीय टीम ने श्रीलंका को 48 रनों से हराया

बेलागावी में खेले गए पहले अनाधिकृत वनडे मैच में इंडिया ए ने श्रीलंका ए को 48 रन से हरा दिया। आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच 42 ओवरों का कर दिया गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 317 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 6 विकेट खोकर 269 रन ही बना सकी। ऋतुराज गायकवाड़ को उनकी 187 रनों की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑलटाइम इलेवन, धोनी को बनाया टीम का कप्तान


वर्ल्ड कप खेलना चाहते थे एबी डीविलियर्स , टीम मैनेजमेंट ने कर दिया था मना

दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत इस विश्व कप में खराब रही है। प्रोटियाज टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अब टीम को लेकर बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स इस विश्व कप में खेलना चाहते थे। उन्होंने सन्यास से वापसी की पेशकश की थी लेकिन टीम प्रबंधन ने उनकी इस बात पर विचार नहीं किया।

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा की शतकीय पारी को लेकर विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने कहा, "हमें अपने पहले मैच के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद जिस तरह का दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच हुआ उसकी उम्मीद नहीं थी। मैच पूरे वक्त तक चुनौतीपूर्ण बना रहा। रोहित ने शानदार पारी खेली है। मैं उनकी पारी का सम्मान करता हूं और उनके आगे नतमस्तक हूं। जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना हमारे लिए महत्वपूर्ण था। 

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने के बाद दिया बड़ा बयान

साउथैम्पटन की अनिश्चित उछाल वाली तेज विकेट पर जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक लगाया, उससे भारतीय टीम का मनोबल आसमान छूने लगा है। 227 रन का छोटा लक्ष्य होने के बावजूद भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने में परेशानी हुई। तेज गेंदबाज रबाडा ने अपनी गति और उछाल से शुरुआत में रन ही नहीं बनाने दिए। हिटमैन के नाम से पहचाने जाने वाले रोहित ने अपनी शैली के विपरीत सधकर खेला और टीम को विश्वकप में पहली जीत हासिल करवाई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं




Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...