वर्ल्ड कप 2019: अंतिम ओवर के विवादित ओवर थ्रो बाउंड्री पर केन विलियमसन का बड़ा बयान

केन विलियमसन
केन विलियमसन

वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। मैच के अंतिम ओवर में ऐसी घटना घटी जिसने लगभग जीता हुआ मैच न्यूजीलैंड के हाथों से छीन लिया। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को अंतिम 3 गेंदों में पर 9 रन चाहिए थे। बेन स्टोक्स ने शॉट खेला और दूसरा रन लेते समय बाउंड्री से आया थ्रो डाइव लगाते हुए बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर चार रन के लिए चला गया।

ओवर थ्रो के कारण इंग्लैंड को 1 गेंद पर 6 रन मिले जबकि उन्हें 2 रन ही मिलने थे। स्टोक्स ने जानबूझकर बल्ला नहीं लगाया था, फिर भी यह न्यूजीलैंड के लिए काफी दुर्भाग्यशाली रहा। इसकी वजह से मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा और वहां भी टाई होने के बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: विजेता इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड पर हुई पैसों की बारिश

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने उस बाई रन पर कहा, "यह शर्मनाक था कि गेंद स्टोक्स के बल्ले पर लगी, लेकिन मैं आशा करता हूं कि उस मौके पर ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं उम्मीद करता हूं आगे कभी ऐसी स्थिति में इस प्रकार की घटना ना हो। न्यूजीलैंड ने यहां तक पहुंचने के लिए शानदार काम किया। खिलाड़ी फिलहाल टूट चुके हैं और यह काफी निराशाजनक है। इस स्टेज पर इस तरह की चीज को पचा पाना बेहद मुश्किल है।"

स्टोक्स ने तुरंत ही दोनों हाथ उठाकर मांफी मांगी थी और फिर बाद में भी उन्होंने उस घटना को लेकर न्यूजीलैंड से मांफी मांगी।

स्टोक्स ने कहा, "आखिरी ओवर में जब गेंद मेरे बल्ले पर लगकर 4 रन के लिए गई तो मैंने केेन से उस बात के लिए मांफी मांगी थी।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now