एशेज 2019: भविष्य में अगर नेक गार्ड अनिवार्य होगा तो मुझे हैरानी नहीं होगी- जस्टिन लैंगर

जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने से स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए
जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने से स्टीव स्मिथ चोटिल हो गए

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की गर्दन के पीछे जाकर लगी थी। स्मिथ बिना नेक गार्ड वाला हेलमेट पहनकर खेल रहे थे। इसके बाद वह मैदान पर ही गिर पड़े थे। जोफ्रा ने यह गेंद 92.4 मील प्रति घंटे (148.7 किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार से फेंकी थी। गेंद लगने की वजह से उन्हें कुछ देर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। इस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उन्हें कोई हैरानी नहीं होगी अगर भविष्य में हेलमेट पर नेक गार्ड पहनना जरूरी हो जाएगा।

जस्टिन लैंगर ने कहा कि आप कभी भी अपने खिलाड़ी को इस तरह चोटिल होते नहीं देखना चाहोगे। इसमें कोई शक नहीं है कि इस तरह का झटका खिलाड़ी को हमेशा याद रहेगा। मुझे आज तक यह नहीं लगा था कि नेक गार्ड को अनिवार्य कर देना चाहिए। हालांकि, इस समय खिलाड़ियों के पास विकल्प है कि वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे में मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं होगी अगर भविष्य में इसे अनिवार्य कर दिया जाए।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि ऐसा समय भी आ सकता है, जब स्टीव स्मिथ को हेलमेट पर नेक गार्ड पहनकर खेलना पड़े। फिर चाहे उन्हें पसंद हो या न हो। हालांकि, स्मिथ इसे पहनकर बल्लेबाजी करने में सहज महसूस नहीं करते हैं।

लैंगर ने चोट लगने के बाद स्मिथ के फिर से बल्लेबाजी करने के सवाल पर कहा कि हमने उनको फिर से बल्लेबाजी करने की इजाजत देकर किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लिया था। उनकी सारी जांचें की गई थीं, जिसमें वह पास हो गए थे। इस वजह से वह मैदान पर वापस आए। स्मिथ ने खुद भी बल्लेबाजी के लिए फिर से मैदान में जाने पर जोर दिया था। वह लगातार अपना तीसरा शतक पूरा करना चाहते थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now