Create
Notifications

'विराट कोहली के लिए अश्विन या जडेजा में से किसी एक का चयन मुश्किल होगा'

अब तक रविन्द्र जडेजा ही तीन मैचों में खेले हैं
अब तक रविन्द्र जडेजा ही तीन मैचों में खेले हैं
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में अब तक खेले गए तीन मैचों में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। देखना होगा कि अगले मैच में क्या होता है लेकिन इस पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यू वी रमन (WV Raman) की प्रतिक्रिया आई है। उनका कहना है कि अश्विन और जडेजा में से किसे खिलाएं, यह फैसला करना विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए काफी कठिन होगा।

सोनी स्पोर्ट्स पर एक मीडिया सेशन के दौरान रमन ने कहा कि अगर आप जडेजा और अश्विन को खिलाते हैं, तो देखना होगा कि दोनों का स्वभाव क्या है। उदाहरण के लिए विराट कोहली अपनी उम्मीदों के बारे में जडेजा को बता सकते हैं कि वह क्या उम्मीद करते हैं लेकिन अश्विन एक आक्रामक खिलाड़ी हैं और वह विकेट के लिए जाते हैं। वह अपना खुद का दिमाग चलाते हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि अश्विन टीम के साथ नहीं है, वह टीम के लिए ही हैं लेकिन उनका चीजों को करने का अपना ही तरीका है। जडेजा अपना काम अलग तरीके से करते हैं। रमन ने कहा कि कप्तान दोनों खिलाड़ियों का व्यक्तिगत मूल्यांकन करते हुए देखेंगे कि किसे टीम में शामिल किया जा सकता है।

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

उल्लेखनीय है कि पांच मैचों की सीरीज के तीन मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रविन्द्र जडेजा खेले हैं। बल्ले से कुछ रन उन्होंने बनाए हैं लेकिन गेंदबाजी में ज्यादा सफलता उनको नहीं मिली है। अश्विन को टीम में शामिल करने की मांग कई बार उठी है। हर बार टॉस के समय फैन्स यही ध्यान रखते हैं कि प्लेइंग इलेवन में अश्विन हैं या नहीं। जब उनको शामिल नहीं किया जाता है, तो एक मायूसी तीनों बार देखी गई है।

लीड्स टेस्ट मैच की पिच में पैरों के निशान दिखाई दिए थे लेकिन इस मैच में चौथी पारी में गेंदबाजी का मौका ही नहीं आया। भारतीय टीम पारी से हार गई थी और इंग्लैंड ने सीरीज में बराबरी कर ली थी। 1-1 की बराबरी के साथ चल रही सीरीज के अगले दोनों मैच अब दिलचस्प होने की उम्मीद की जा सकती है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now