IND vs PAK: ऐतिहासिक जीत के बाद ऋषभ पंत को मिला खास अवॉर्ड, रवि शास्त्री ने ड्रेसिंग रूम में किया सम्मानित; Watch Video

ऋषभ पंत को मिला फील्डिंग मेडल (Photo Courtesy: BCCI)
ऋषभ पंत को मिला फील्डिंग मेडल (Photo Courtesy: BCCI)

IND vs PAK Rishabh Pant Fielding Medal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार 9 जून को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। मुकाबले में भारतीय टीम ने अंत तक पकड़ बनाए रखी और 6 रन से रोमांचक जीत अर्जित की। मैच में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मुकाबले में पहले बल्लेबाजी में भारत के लिए महत्वपूर्ण 42 रन बनाए। वहीं विकेटकीपिंग में उन्होंने 3 अहम पाकिस्तानी बल्लेबाजों के कैच पकड़े। मैच के बाद ऋषभ पंत को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए खास अवार्ड भी दिया गया।

ऋषभ पंत को मिला फील्डिंग मेडल

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में एक साथ नजर आते हैं। यहां भारतीय टीम के फील्डिंग कोच भारत-पाकिस्तान मुकाबले में सबसे शानदार फील्डिंग के लिए फील्डिंग मेडल देने का ऐलान करते हैं। उन्होंने यह खास मेडल देने के लिए भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री को बुलाया।

फील्डिंग मेडल पाने के दावेदार सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और अर्शदीप सिंह थे। हालांकि पंत ने सूर्या और अर्शदीप दोनों को पीछे छोड़ते हुए फील्डिंग मेडल अपने नाम किया। रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत के नाम की घोषणा की और उन्हें फील्डिंग मेडल पहनाया।

'मेरी आंखों में आंसू थे...'

ऋषभ पंत को फील्डिंग मेडल देने के बाद रवि शास्त्री ने कहा ‘टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन मेरी आंखों में आंसू थे जब मैंने पंत के एक्सीडेंट के बारे में पढ़ा था। जब मैंने उन्हें अस्पताल में देखा था वह और भी भयावह था। वहां से वापस आना और भारत और पाकिस्तान का सबसे बड़ा मुकाबला खेलना। बल्लेबाजी उसके बारे में सब जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं पर आपकी विकेटकीपिंग और उसकी रेंज जिस तेजी से आप मूव करते हैं वह बतलाता है कि आपने कितनी मेहनत की है। आप दुनिया में लाखों के लिए प्रेरणा की तरह हैं।’

आपको बता दें ऋषभ पंत ने मुकाबले में फखर जमान, इमाद वसीम और शादाब खान का कैच विकेट के पीछे पकड़ा था। उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 31 गेंद में 6 चौके की मदद से 42 रन की पारी खेली थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now