WCL 2024: भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल का समीकरण बिगड़ा, अंतिम 4 में जगह बनाने के लिए लेना पड़ेगा पाकिस्तान का सहारा

इंडिया चैंपियंस को झटका लग सकता है (Photo Credit: Instagram/wcl_indiachampions)
इंडिया चैंपियंस को झटका लग सकता है (Photo Credit: Instagram/wcl_indiachampions)

India Champions semi final qualification scenario: इंग्लैंड में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का रोमांच जारी है और फैंस को अपने पसंदीदा संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को एक बार फिर खेलते देखने का मौका मिल रहा है। इस टूर्नामेंट में भारत की तरफ से इंडिया चैंपियंस नाम की टीम खेल रही है। युवराज सिंह के नेतृत्व में भाग ले रही इंडिया टीम की हालत ख़राब है और वह सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। युवी की टीम ने दो जीत के साथ शानदार शुरुआत की थी लेकिन पिछले दो मुकाबले उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे और हार मिली। इसी वजह से अब टॉप 4 में पहुंचना आसान नहीं है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की टीम को मिली बड़ी हार

इंडिया चैंपियंस ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में अपने अभियान की शुरुआत 3 जुलाई को इंग्लैंड चैंपियंस को हराकर की थी। इसके बाद, 5 जुलाई को इंग्लैंड को DLS की मदद से हराया। हालांकि, इसके बाद इंडिया टीम का प्रदर्शन फीका रहा और उसे अपने दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा। 6 जुलाई को पाकिस्तान चैंपियंस ने 68 रन से हराया, वहीं ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस के खिलाफ भी 23 रन से शिकस्त सहनी पड़ी। इसी वजह से युवराज सिंह की टीम की अंतिम 4 में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है लेकिन अभी उम्मीद ख़त्म नहीं हुई है।

बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही सेमीफाइनल में स्थान पर पक्का कर लिया है। इसी वजह से अब लड़ाई सिर्फ दो स्थान के लिए है। मौजूदा समय में इंडिया चैंपियंस के 4 मैच में 4 अंक हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं, इंग्लैंड 4 मैच में 2 अंक और वेस्टइंडीज 3 मैच में 2 अंक के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर है। जबकि दक्षिण अफ्रीका 3 मैचों में सभी हारकर बिना किसी अंक के अंतिम स्थान पर है। ऐसे में वेस्टइंडीज के पास अधिकतम 6 अंक तक पहुंचने का मौका है, जबकि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका अधिकतम 4-4 अंक तक ही पहुँच सकते हैं।

सेमीफाइनल में इंडिया चैंपियंस के पहुंचने का समीकरण

अगर 9 जुलाई को इंग्लैंड को वेस्टंडीज से और दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान से हार मिली तो ये दोनों टीमें खुद ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएंगी। वहीं, इन दोनों ने अपने मुकाबले जीत लिए तो फिर इंडिया चैंपियंस के लिए सेमीफाइनल में जाने का एकमात्र रास्ता 10 जुलाई को अपने अंतिम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर पहुंचने का रहेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now