Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: चौथे वनडे में भारत की करारी शिकस्त के 5 मुख्य कारण 

  • कोहली ने भी मैच के बाद डीआरएस पर सवाल उठाए
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 21:59 IST

Enter caption

मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। हालांकि भारतीय टीम को 358 रन बनाने के बावजूद 47.5 ओवरों में ही करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत के लिए शिखर धवन ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली, तो रोहित शर्मा अपने शतक से चूके।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के शतक, उस्मान ख्वाजा और एश्टन टर्नर की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। अब 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हैं और सीरीज का फैसला दिल्ली में 13 फरवरी को होगा।

आइए नजर डालते हैं चौथे वनडे में भारत की हार के अहम कारणों पर डालते हैं:


#5 टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करना

Enter caption

भारत के कप्तान विराट कोहली ने चौथे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और यह फैसला काफी हैरान कर देने वाला था। खासकर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि मोहाली में खेले गए पिछले 6 में से 5 मुकाबले दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम में जीते हैं।

भले ही मेजबान टीम ने 358-9 का स्कोर बनाया, लेकिन फिर भी दूसरी पारी में मैदान में काफी ड्यू थी, जिससे भारतीय गेंदबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा जिस तरह की शुरूआत भारत को मिली थी, अंतिम ओवरों में भारत इस स्कोर को ज्यादा आगे नहीं ले जाए पाए। भारत के पास भी बड़े हिटर होते, तो शायद मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 10 Mar 2019, 23:37 IST
Advertisement
Fetching more content...