IND vs AUS: दूसरे टी20 में भारत की करारी शिकस्त के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं 

Enter caption

बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को खेले गए दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में 7 विकेट से हराकर 2 मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम का 2-0 से सफाया किया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में अह भूमिका ग्लेन मैक्सवेल ने निभाई, जिन्होंने 55 गेंदों में 9 छक्कों की मदद से नाबाद रहते हुए 113 रन बनाए। इससे पहले भारत ने कप्तान विराट कोहली (72*) और महेंद्र सिंह धोनी (40) की धुआंधार पारी की बदौलत 20 ओवरों में 190-4 का स्कोर बनाया।

भारत को 2015 के बाद पहली बार घर में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। महेंद्र सिंह धोनी, ग्लेन मैक्सवेल एवं विराट कोहली की धुआंधार पारी और साथ ही में भारत के टी20 सीरीज में सफाया के बाद ट्विटर काफी प्रतिक्रियाएंं देखने को मिली।

आइए जानते हैं दूसरे मैच के बाद किसने क्या कहा:

(धोनी और कोहली की क्लास। दोनों ने जिस तरह से रनरेट को बढ़ाया, वो देखकर मजा आया। मेरे हिसाब से फिंच ने 18वां ओवर डार्सी शॉर्ट को देकर गलती की)

(ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली। इस पारी को काफी समय तक याद किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी क्रिकेट खेली)

(भारत के पास गेंदबाजी के लिए कोई एक्सट्रा विकल्प नहीं था और भारतीय टीम को इसकी कमी काफी खली)

(ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज जीतने के लिए काफी दमदार प्रदर्शन किया। दोनों मुश्किल मैच थे और उन्होंने बेहतरीन तरह से रनों का पीछा किया। वनडे सीरीज में अब मजा आएगा)

(आप जब 5 गेंदबाजों के साथ खेलते हैं, तो किसी गेंदबाज का बुरा दिन नहीं हो सकता। चहल थोड़े महंगे साबित हुए, लेकिन भारत के पास कोई विकल्प ही नहीं था। भारत यह लगातार दूसरी टी20 सीरीज हारा है।)

(धोनी का अंतर्राष्ट्रीय करियर खत्म। धोनी ने कप्तान के तौर पर शुरू किया और विश्वकप जीता। 12 साल बाद खत्म हो चुका है, लेकिन वो फिनिश नहीं हुए हैं)

(धोनी अगर 2019 विश्वकप के बाद रिटायर हो जाते हैं, तो यह उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी20 था)

Quick Links

App download animated image Get the free App now